बीसीसीआई ने जारी की नई सेलेक्शन कमेटी, चेतन शर्मा बने रहे चीफ सेलेक्टर 

BCCI releases new selection committee, Chetan Sharma remains chief selector
बीसीसीआई ने जारी की नई सेलेक्शन कमेटी, चेतन शर्मा बने रहे चीफ सेलेक्टर 
नई सेलेक्शन कमेटी बीसीसीआई ने जारी की नई सेलेक्शन कमेटी, चेतन शर्मा बने रहे चीफ सेलेक्टर 
हाईलाइट
  • 600 लोगों में से चुने गए 5 सेलेक्टर्स

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेटों से करारी हार मिली थी। इस हार के बाद भारतीय टीम की सेलेक्शन कमेटी और खिलाड़ियों के सेलेक्शन पर खूब बवाल हुआ। जिसके बाद नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने अपना पद संभालते ही पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया। तब से बीसीसीआई नई सेलेक्शन कमेटी के मेंबर्स की तलाश कर रही थी। अब शनिवार शाम बीसीसीआई ने नई सेलेक्शन कमेटी की घोषणा कर दी है। 

भारतीय टीम की नई सेलेक्शन कमेटी 

1.    चेतन शर्मा (चेयरमैन)
2.    सुब्रतो बनर्जी
3.    शिव सुंदर दास
4.    श्रीधरन शरथ 
5.    सलिल अंकोला

दोबारा चीफ सेलेक्टर बने चेतन शर्मा 

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने जब पूरी सेलेक्शन कमेटी को हटा दिया था तब ऐसा लग रहा था कि कोई नया चेहरा सेलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष बनेगा। जिसके बाद सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए वेंकटेश प्रसाद, अजित अगरकर जैसे कई बड़े खिलाड़ियों का नाम भी सामने आया। लेकिन सभी को चौंकाते हुए एडवाइजरी कमेटी ने एक बार फिर चेतन शर्मा को सेलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष पद सौंप दिया है। 

600 लोगों में से चुने गए 5 सेलेक्टर्स 

शनिवार को बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी का ऐलान करते हुए यह भी बताया कि सुलक्षणा नायक, जतिन परांजपे और अशोक मल्होत्रा की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी द्वारा इस नई सेलेक्शन कमेटी का चयन किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि, इस सेलेक्शन प्रोसेस में कुल 600 लोगों ने एप्लीकेशन दिए थे। जिनमें से 11 लोगों का सेलेक्शन कर उनका पर्सनल इंटरव्यू लिया गया। जिसके बाद इन पांच को सीनियर सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना गया। 

Created On :   7 Jan 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story