कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी Asia-XI का हिस्सा नहीं होगा: BCCI

BCCI Said, No Pakistan player to be part of Asia XI in Bangladesh T-20s
कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी Asia-XI का हिस्सा नहीं होगा: BCCI
कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी Asia-XI का हिस्सा नहीं होगा: BCCI

डिजिटल डेस्क। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCCI) बांग्लादेश के संस्थापक और बंगबंधू के नाम से मशहूर शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी मनाने जा रहा है और इस अवसर पर वह मार्च में एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच दो टी-20 मैचों का आयोजन करेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि आईसीसी ने इस मैच को आधिकारिक दर्जा दिया है। इस स्थिति में भारत और पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि इस मैच में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा।

 

BCCI के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने स्पष्ट करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति जहां एशिया एकादश में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलते हैं, यहां उत्पन्न नहीं होगी क्योंकि इसके लिए किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम इस बात से अवगत हैं कि एशिया एकादश में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है और इसलिए, दोनों देशों के खिलाड़ियों का एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है। सौरभ गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया एकादश का हिस्सा होंगे।

हाल के समय में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का माहौल उस समय और बिगड़ गया जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि भारत में सुरक्षा स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है।

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट के BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली के विचार को बकवास बताया है। गांगुली जब एशिया एकादश और विश्व एकादश मैच के लिए खिलाड़ियों को भेजेंगे तो निश्चित तौर पर उनके दिमाग में ऐसी बातें होंगी।

Created On :   27 Dec 2019 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story