भारत-पाक मैच में अंपायर से हुई बड़ी गलती, पाक गेंदबाज को करना पड़ा सात गेंदों का ओवर

Big mistake by umpire in Indo-Pak match, Pak bowler had to bowl seven balls
भारत-पाक मैच में अंपायर से हुई बड़ी गलती, पाक गेंदबाज को करना पड़ा सात गेंदों का ओवर
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 भारत-पाक मैच में अंपायर से हुई बड़ी गलती, पाक गेंदबाज को करना पड़ा सात गेंदों का ओवर
हाईलाइट
  • जेमिमाह रॉड्रिग्स ने नाबाद 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के चौथे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें आमने-सामने थी। अपने पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकटों से करारी शिकस्त देकर इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज किया। भारत-पाकिस्तान मुकाबले में दोनों देशों के खिलाड़ियों, फैंस समेत अंपायर्स पर भी बहुत अधिक दबाव रहता है। इस दबाव में कई बार अंपायर्स से चूक हो जाती है। लेकिन इस बार अंपायर से छोटी नहीं बल्कि बहुत बड़ी चूक हो गई है। जिसके बाद से पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर इस चूक को हार की बड़ी वजह बता रहे हैं और अंपायरिंग पर सवाल उठा रहे हैं। 

अंपायर ने डलवाया सात गेंदों का ओवर

दरअसल, 150 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने शानदार शुरुआत की। पावरप्ले में टीम ने महज एक विकेट गवांकर 43 रन बना लिए। पारी का सांतवां ओवर करने पाकिस्तानी ऑलराउंडर निदा डार आईं। इस ओवर में उन्होंने 6 गेंदों पर महज 6 रन दिए। लेकिन ओवर खत्म होने के बावजूद अंपायर ने निदा से एक गेंद डलवाई जिसकी वजह से ओवर सात गेंदों का हो गया। इस ओवर के सातवीं गेंद पर बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने चौका जड़कर ओवर में 10 रन बटोर लिए। ओवर में कोई एक्स्ट्रा गेंद ना होने के बाद भी निदा डार से ओवर में सात गेंद फेंकवाने की वजह से पाकिस्तानी फैंस अंपायर पर गुस्सा निकाल रहे हैं। हालांकि इसमें केवल अंपायर की गलती नहीं है बल्कि गेंदबाज को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए। 

पाकिस्तानी फैंस ने लगाए आरोप

इस बड़ी गलती की फोटो Haroon नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया। पाकिस्तानी फैन ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि, "जब भी भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलता है तो अंपायर हमेशा भारत का पक्ष लेते हैं। आज पाकिस्तान को 7 बॉल का ओवर फेंकना पड़ा और एक्स्ट्रा गेंद 4 रन के लिए चली गई। क्रेजी स्टफ।" गौरतलब है कि, इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भी अंतिम ओवर में जब मोहम्मद नवाज ने वेस्ट हाई फुल टॉस गेंद डाली थी तो अंपायर ने उसे नो बॉल करार दे दिया था। लेकिन पाकिस्तानी फैंस आज भी उस फैसले को गलत मानते हैं।  

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच की शुरुआत में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान बिस्माह ने अपने इस फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तानी टीम को 149 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। बिस्माह ने नाबाद 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से राधा यादव ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए। 150 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में 6 गेंदे शेष रहते जीत हासिल कर ली। भारत की ओर से जेमिमाह रोड्रिग्स ने नाबाद 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से संधू ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।  

 

Created On :   13 Feb 2023 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story