ग्रुप स्टेज में ही बड़ा उलटफेर, आयरलैंड को मात देकर नामिबिया सुपर-12 में 

Big upset in the group stage itself, defeating Ireland in Namibia Super-12
ग्रुप स्टेज में ही बड़ा उलटफेर, आयरलैंड को मात देकर नामिबिया सुपर-12 में 
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज में ही बड़ा उलटफेर, आयरलैंड को मात देकर नामिबिया सुपर-12 में 

डिजिटल डेस्क, शारजाह। शायद क्रिकेट को इसलिए ही अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है क्योंकि इसमें कहा नहीं जा सकता कि कब कौन अपने दमदार प्रदर्शन से अपने से अच्छी टीम को हराकर आगे बढ़ जाए। ऐसा ही आज शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर देखने को मिला जहां नामिबिया ने अपने से बेहतर टीम आयरलैंड को मात देकर सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर लिया हैं।

विश्व कप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको न केवल सर्वश्रेष्ठ के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है, बल्कि यह छोटे देशों को अपने खेल को उच्चतम स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए भी जगह देता है। वे बड़ी टीमों के खिलाफ भले ही कोई सरप्राइज दें या न दें, लेकिन जीत उनके लिए बहुत मायने रखती है। 

नामीबिया ने आयरलैंड से मिले 126 के लक्ष्य को अनुभवी डेविड वीसे के एक और हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर 9 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से हासिल किया। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने 49 गेंदों पर एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अंत में उन्होंने डेविड वीसे (28 रन) के साथ 31 गेंदों पर 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

वीसे ने अपनी 28 रन की पारी के दौरान मात्र 14 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका लगाया। इसके शानदार पारी के अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट झटके। उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया। वीसे और इरास्मस अलावा सलामी बल्लेबाज क्रेग विल्लियम्स और जेन ग्रीन ने क्रमशः 15 और 24 रन  रन बनाए। आयरलैंड के लिए इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने वाले कर्टिस कैम्फर ने दो विकेट लिए। 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बहुत अच्छी रही जहां पॉल स्टिर्लिंग(रन, गेंद, चौके, छक्के) और केविन ओब्रायन (रन, गेंद, चौके, छक्के) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 62 रन जोड़कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। लेकिन इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और कप्तान बालबर्नी (21 रन) के अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सका। नामीबिया के लिए जान फ्रिलिंक ने तीन, डेविड वीसे ने दो तो वहीं स्मिट और शोल्ट्ज ने एक-एक विकेट चटकाया। 

Created On :   22 Oct 2021 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story