कप्तान रोहित शर्मा ने दिए टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट के संकेत, आईपीएल के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला!

Captain Rohit Sharma hints at retirement from T20 format, can take a big decision after IPL!
कप्तान रोहित शर्मा ने दिए टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट के संकेत, आईपीएल के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला!
भारत बनाम श्रीलंका कप्तान रोहित शर्मा ने दिए टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट के संकेत, आईपीएल के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला!
हाईलाइट
  • हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद बाद क्या होता है- रोहित शर्मा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाने वाला है। अंगूठे की चोट के बाद इस सीरीज में वापसी करने वाले कप्तान रोहित शर्मा पर सबकी नजरें रहने वाली हैं। वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उनके टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया। जिसके जवाब में रोहित ने सभी अटकलों को खारीज करते हुए साफ कर दिया की फिलहाल वो टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं। 

टी-20 से संन्यास नहीं लेंगे कप्तान 

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा टी-20 टीम से नदारद हैं। पहले न्यूजीलैंड और फिर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक पंड्या ने टीम की कमान संभाली। जिसके बाद से ही अटकलें चल रही हैं कि रोहित वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभालेंगे। वहीं टी-20 फॉर्मेट में हार्दिक को टीम की कमान सौंपी जाएगी। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को केवल वनडे और टेस्ट टीम में ही शामिल किया जाएगा। 

इन सभी अटकलों को खारीज करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "सबसे पहले, बैक-टू-बैक मैच खेलना संभव नहीं है। आपको सभी प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ियों को पर्याप्त ब्रेक देने की आवश्यकता होती है। मैं भी निश्चित रूप से इसमें शामिल हूं। हमारे पास केवल 6 टी20 हैं, उसमें 3 समाप्त हो चुके हैं। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच हैं। हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद बाद क्या होता है। मैंने टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला अभी नहीं किया है।" 

बुमराह को लेकर बोले कप्तान रोहित

वहीं पिछले हफ्ते ही स्क्वॉड में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज की शुरुआत से ठीक पहले टीम से बाहर कर दिया गया। इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "नेशनल क्रिकेट एकेडमी में नेट्स पर गेंदबाजी करने के दौरान जसप्रीत बुमराह को जकड़न महसूस हुई। इसलिए अगामी क्रिकेट शेड्यूल को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। गेंदबाज एनसीए में हर समय वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हैं। जब वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे, तो गेंदबाजी करना शुरू करेंगे। अगर बुमराह को कोई भी परेशानी होती है, तो हमें इसके बारे में बहुत सतर्क रहना होगा। हमने यही किया।"  

Created On :   9 Jan 2023 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story