बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट स्थगित किए

Corona havoc: BCCI postpones Ranji Trophy and other domestic tournaments
बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट स्थगित किए
कोरोना का कहर बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट स्थगित किए
हाईलाइट
  • प्रतिभागियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2021-22 सत्र के लिए रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित करने की घोषणा की। रणजी ट्रॉफी के अलावा कर्नल सी. के. नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी-20 लीग को भी स्थगित कर दिया गया है। रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी. के. नायडू ट्रॉफी इस महीने शुरू होने वाली थी, जबकि सीनियर महिला टी-20 लीग फरवरी में शुरू होने वाली थी।

बीसीसीआई ने कहा कि उसने खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और इसमें शामिल अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता है और इसलिए, अगले नोटिस तक तीनों टूर्नामेंटों को रोकने का फैसला किया है। बीसीसीआई स्थिति का आकलन करना जारी रखेगा और उसी के अनुसार टूनार्मेंट शुरू करने पर फैसला करेगा।

बयान के अनुसार, बीसीसीआई ने स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और सभी सेवा प्रदाताओं के प्रयासों की सराहना की है, जिन्होंने मौजूदा 2021-22 में घरेलू 11 टूनार्मेंटों में 700 से अधिक मैचों की मेजबानी करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। इससे पहले बीसीसीआई ने जनवरी 2022 में शुरू होने वाली अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी को भी इसी वजह से स्थगित कर दिया था।

आईएएनएस

Created On :   4 Jan 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story