IPL के लिए साउथ अफ्रीका ने अब तक खिलाड़ियों को नहीं किया रिलीज

Cricket South Africa still undecided over release of players for IPL-12
IPL के लिए साउथ अफ्रीका ने अब तक खिलाड़ियों को नहीं किया रिलीज
IPL के लिए साउथ अफ्रीका ने अब तक खिलाड़ियों को नहीं किया रिलीज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है। इसके लिए टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं टीमों की तैयारियों को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने झटका दिया है। CSA ने इस सीजन में हिस्सा लेने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को अब तक रिलीज करने का कोई फैसला नहीं किया है। साउथ अफ्रीका को अभी श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज भी खेलनी है। यह सीरीज वर्ल्ड कप से पहले उसकी आखिरी सीरीज होगी। CSA का मानना है कि भारत रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को इस सीरीज में खेलना चाहिए, लेकिन खिलाड़ी शुरुआत से ही IPL में खेलना चाहते हैं। 

CSA के एक अधिकारी ने कहा कि, खिलाड़ियों को रिलीज करने की तारीख तय करने के लिए सीईओ थाबंग मोरो, अध्यक्ष क्रिस नानजानी और कोच ओटिस गिब्सन केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बैठक की है। जिसमें वह यह तय करेंगे कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को IPL के लिए कब रिलीज किया जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि खिलाड़ी टी-20 लीग का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं, लेकिन यह भी सच है कि वे देश के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों पर अंतिम निर्णय जल्द ही होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी इंटरनेशनल मैचों में व्यस्त हैं। टीम शनिवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है और फिर इसके बाद तीन टी-20 मैच भी खेलेगी। अंतिम टी-20 मैच 24 मार्च को समाप्त होगा, इसलिए यह उनके लिए संभव नहीं होगा की वह IPL की शुरुआत से ही मौजूद रहें। BCCI की ओर से सोमवार को IPL का पूरा शेड्यूल रिलीज किए जाने की उम्मीद है।

Created On :   17 March 2019 4:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story