विराट-रोहित के बीच मतभेद की खबरों पर बोले शास्त्री-नजरिये में अंतर को मतभेद के रूप में न देखें

Difference of opinion cannot be seen as conflict: coach Ravi Shastri on alleged Kohli-Rohit rift
विराट-रोहित के बीच मतभेद की खबरों पर बोले शास्त्री-नजरिये में अंतर को मतभेद के रूप में न देखें
विराट-रोहित के बीच मतभेद की खबरों पर बोले शास्त्री-नजरिये में अंतर को मतभेद के रूप में न देखें
हाईलाइट
  • शास्त्री ने कहा-नजरिये में अंतर को मतभेद के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए
  • शास्त्री ने विराट-रोहित के बीच मतभेद की खबरों को बकवास बताते हुए खारिज किया
  • शास्त्री से पहले विराट और रोहित भी एक दुसरे के साथ मतभेद की खबरों को खारिज कर चुके हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच मतभेद की खबरों पर एक बार फिर कोच रवि शास्त्री को सामने आना पड़ा है। शास्त्री ने दोनों के बीच मतभेद की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि, नजरिये में अंतर को मतभेद के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। शास्त्री इससे पहले भी दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद की खबरों को नकार चुकें हैं। इस बार फिर शास्त्री से पूछे जाने पर उन्होंने इन खबरों को बकवास बताते हुए खारिज कर दिया। शास्त्री से पहले विराट और रोहित भी एक दुसरे के साथ मतभेद की खबरों को खारिज कर चुके हैं। 

शास्त्री ने ‘गल्फ न्यूज’ को दिए इंटरव्यू में कहा कि, टीम में जब 15 खिलाड़ी होते हैं तो हमेशा ऐसा समय आता है जब नजरियों में भिन्नता होती है। इसी की जरूरत है। मैं नहीं चाहता कि सभी एक ही बात बोलें। उन्होंने कहा, ‘चर्चाएं होनी चाहिए और तभी कोई किसी नई रणनीति के बारे में सोच सकता है जिसे बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इसलिए आपको खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देना होगा और फिर फैसला करना होगा कि क्या सर्वश्रेष्ठ है।

कोच शास्त्री ने कहा, कभी कभी यह टीम का सबसे जूनियर खिलाड़ी हो सकता है जो ऐसी रणनीति सामने रख सकता है जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं हो और हमें इस पर विचार करने की जरूरत है। इसलिए इसे मतभेद के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।’ भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले भी कोहली ने मतभेद की खबरों को खारिज किया था।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 तक दोबारा भारतीय टीम के कोच नियुक्त किए गए शास्त्री ने कहा कि, अगर कोहली के साथ गंभीर मतभेद होते तो रोहित विश्व कप में पांच शतक नहीं जड़ पाते। शास्त्री ने कहा, मैं पिछले पांच साल से ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूं। मैंने देखा है कि लड़के कैसे खेल रहे हैं और वे कैसे टीम को मजबूत बना रहे हैं और उन्हें अपने काम की नैतिकता का पता है। मुझे लगता है कि मतभेद की खबरें बिलकुल बकवास हैं। उन्होंने कहा, अगर ऐसा होता तो रोहित विश्व कप में पांच शतक कैसे बनाते? विराट वह कैसे करते जो वह कर रहे हैं? वे एक साथ साझेदारी कैसे बनाते?। 
 

Created On :   11 Sep 2019 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story