चेन्नई में जीत के बाद से इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन में आई गिरावट

England teams performance declined after Chennai win: Vaughan
चेन्नई में जीत के बाद से इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन में आई गिरावट
वॉन चेन्नई में जीत के बाद से इंग्लैंड टीम के प्रदर्शन में आई गिरावट
हाईलाइट
  • इंग्लैंड की रोटेशन नीति ने क्रिकेट की दुनिया में एक बहस का मुद्दा बना दिया है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इस साल की शुरुआत में चेन्नई में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद से टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई में 227 रनों की जीत के बाद, इंग्लैंड ने बाकी सीरीज के लिए खिलाड़ियों को आराम देना और दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना शुरू कर दिया था, जो एशेज सीरीज के लिए सही नहीं था, जहां जो रूट की टीम 0-2 से पीछे चल रही है।

इंग्लैंड की रोटेशन नीति ने क्रिकेट की दुनिया में एक बहस का मुद्दा बना दिया है। जब उन्होंने फरवरी और मार्च में भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली, जिसमें उनके टीम के कई मुख्य खिलाड़ी शामिल थे। इसके बाद उन खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया। अंत में नतीजा यह हुआ कि इंग्लैंड 1-2 से सीरीज हारकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंतिम दौड़ से बाहर हो गया।

उन्होंने कहा, भारत में सीरीज हारने का मुख्य कारण यह था कि जब इंग्लैंड ने चेन्नई में जीत हासिल की और आगामी मैचों में टीम में बदलाव करना शुरू कर दिया। उस समय मुझे लगा कि वे टेस्ट सीरीज पर नहीं बल्कि टी20 मैचों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट पिछले कुछ वर्षों में ऐसा प्रारूप रहा है जिस पर हमेशा अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

वॉन इंग्लैंड के खिलाड़ियों से नाराज थे, क्योंकि खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हटने की अनुमति मांगी थी।

आईएएनएस

Created On :   22 Dec 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story