भारत के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, रोहित के बाद विराट भी लौटे पवेलियन

England vs India 2nd Test, Day 4 Live Score
भारत के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, रोहित के बाद विराट भी लौटे पवेलियन
Eng vs Ind 2nd Test, Day 4 भारत के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, रोहित के बाद विराट भी लौटे पवेलियन
हाईलाइट
  • शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमट गई थी
  • भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट का चौथा दिन
  • भारत पर 27 रन की बढ़त हासिल की थी

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन मार्क वुड ने पहले सत्र में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों केएल राहुल (5) और रोहित शर्मा (21) को आउट कर झटका दिया। फिलहाल क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और रहाणे मौजूद है। इससे पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को  इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमट गई और भारत पर 27 रन की बढ़त हासिल की।

इंग्लैंड की पहली पारी
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 391 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 180* रन जो रूट ने बनाए। रूट ने करियर की 22वीं सेंचुरी लगाई और इंग्लैंड को भारत पर बढ़त बनाने में मदद की। इसके अलावा रोरी बर्न्स ने 49 और जॉनी बेयरस्टो ने 57 रन की पारी खेली। इन तीनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 30+ रन स्कोर नहीं कर सका। जोस बटलर 23 और मोइन अली 27 रन बना सके। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4, इशांत शर्मा ने 3 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया। मार्क वुड रन आउट हुए।

भारत की पहली पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 129 रन ओपनर लोकेश राहुल ने बनाए। रोहित शर्मा ने 83 रन, विराट कोहली ने 42 रन और रवींद्र जडेजा ने 40 रन की पारी खेली। भारत ने पहले दिन 3 विकेट पर 276 रन बना लिए थे। लेकिन दूसरे दिन 88 रन बनाने के लिए 7 विकेट गवा दिए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा ओली रॉबिन्सन को 2, मोइन अली और मार्क वुड को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमें
इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हसीब हमीद, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Created On :   15 Aug 2021 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story