13.50 करोड़ रुपये में बिके हैरी ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक, हैदराबाद ने खड़ा किया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

13.50 करोड़ रुपये में बिके हैरी ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक, हैदराबाद ने खड़ा किया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर
आईपीएल 2023 13.50 करोड़ रुपये में बिके हैरी ने जड़ा आईपीएल का पहला शतक, हैदराबाद ने खड़ा किया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। आईपीएल के मौजूदा सीजन में आखिरकार फैंस को 19वें मुकाबले में पहला शतक देखने को मिल ही गया है। 13.50 करोड़ में खरीदे गए इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने आज अपने बल्ले से जौहर दिखाते हुए 100 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 55 गेंदों पर 3 छक्के और 12 चौके जड़े। इस नायाब पारी में उनका स्ट्राइक रेट 181.82 का रहा।  इस पारी की बदौलत हैदराबाद में आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। निर्धारित 20 ओवर खत्म होने पर हैदराबाद का स्कोर 228 रन पर 4 विकेट था। ब्रूक के अलावा हैदराबाद के कप्तान एडन मारक्रम ने 26 गेंदों में 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा ने और विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान देते हुए हैदराबाद की टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी करने के लिए कहा था, जहां टीम की तरफ  विस्फोटक बल्लेबाजी देखने को मिली। हैदराबाद ने पावर प्ले में शानदार शुरुआत करते हुए मात्र 6 ओवरों में 65 रन बना लिए, हालांकि इस दौरान उन्हें दो झटके भी लग गए थे। 

माना जा रहा है क्रिकेट का अगला सितारा 

हैदराबाद के शुरुआती तीन मुकाबलो में भले ही हैरी अपने बल्ले से फ्लॉप रहे हो लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन पर अपना विश्वास बनाए रखा, जिसका फल उन्हें चौथे मैच में देखने को मिला। कई क्रिकेट लेजेंड्स ब्रूक को क्रिकेट की दुनिया का अगला सितारा बता चुके हैं। 24 साल का युवा खिलाड़ी इंग्लैंड की 2022 टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा थे। वह अपने पिछले पांच टेस्ट में चार शतकों के साथ एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।


 

Created On :   14 April 2023 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story