आवेश खान को देखते ही लिपट गए ऋषभ पंत, IPL टीम में अलग होने के बाद ऐसी थी पहली मुलाकात

Hug in the hotel room and said - Sorry could not take it; Avesh was bought by Lucknow Super Giants for 10 crores.
आवेश खान को देखते ही लिपट गए ऋषभ पंत, IPL टीम में अलग होने के बाद ऐसी थी पहली मुलाकात
इमोशनल पंत के छलके आंसू आवेश खान को देखते ही लिपट गए ऋषभ पंत, IPL टीम में अलग होने के बाद ऐसी थी पहली मुलाकात
हाईलाइट
  • आवेश के लिए फ्रैंचाइजियों में हुआ था बिडिंग वॉर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित की गई मेगा ऑक्शन समाप्त हो गयी है और 10 फ्रैंचाइजियों अपने मनमाफिक टीम भी बना ली है, लेकिन ऑक्शन के समापन के बाद से टीमों के खेमे से कुछ भावुक कर देने वाली बाते भी सामने आ रही है।

क्रिकेट एक टीम गेम है और जब एक खिलाड़ी किसी टीम से खेलता है तो वह उस टीम में एक फैमिली मेंबर जैसा हो जाता है। लेकिन ऑक्शन में किसी  टीम को छोड़कर किसी और टीम में जाना, यह पल दोनों (फ्रैंचाइजी और खिलाड़ी) के लिए भावुक कर देने वाला होता है। 

ऐसा ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और उनके प्रमुख गेंदबाज और पुराने मित्र आवेश खान के बीच देखने को मिला। 

दरअसल, 2022 मेगा ऑक्शन में आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी बना दिया। आवेश का बेस प्राइस 20 लाख था, उन्हें 50 गुना ज्यादा कीमत मिली है। 

मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे और पिछले सीजन में हर्षल पटेल (32) के बाद दूसरे सबसे अधिक विकेट (24) लेने वाले गेंदबाज थे। लेकिन मेगा ऑक्शन में दिल्ली उन्हें नहीं खरीद पाई, जिसके उनके पुराने कप्तान ऋषभ पंत को बहुत दुख है। 

आवेश ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं कोलकाता पहुंचने के बाद ऋषभ पंत के रूम में जाकर उनसे मिला, तो पंत ने मुझे गले लगा लिया और कहा, सॉरी ले नहीं पाए। क्योंकि उनके पास ज्यादा रकम बची नहीं थी और बाकी खिलाड़ी भी खरीदने थे।"

आवेश के लिए फ्रैंचाइजियों में हुआ था बिडिंग वॉर 

ऑक्शन के दौरान आवेश खान का नाम आते है टीमों के बीच घमासान शुरू हो गया था, लेकिन बाजी लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथ लगी। लखनऊ ने उन्हें 10 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। 

नीलामी पर आवेश ने कहा की ऑक्शन के दौरान वह फ्लाइट में थे जिस कारण वह नीलामी नहीं देख पाए थे। लेकिन उस दौरान वह काफी नर्वस थे, कि उन्हें कौन सी टीम खरीदेगी। फ्लाइट से उतरने के बाद उन्हे पता चला कि लखनऊ ने खरीदा है। 

रकम के बारे में आवेश ने कहा कि उन्हें 10 करोड़ रुपये में बिकने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। उन्हें उम्मीद थी कि 7 करोड़ तक मिल जाएंगे। लेकिन ऑक्शन के दौरान टीमों के बीच उनको खरीदने को लेकर चली होड़ से वह हैरान हैं।

पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स के बारे में बात करते हुए उनके कहा कि, "मैने बाद में जब नीलामी देखी तो पता चला कि दिल्ली कैपिटल्स ने मेरे लिए आखिरी बोली 8.75 करोड़ रुपये की लगाई थी, लेकिन फिर लखनऊ से इसे बढ़ाते हुए 10 करोड़ की बोली लगा दी।" 

पंत से दोस्ती के बारे में आवेश ने कहा, " हमने काफी समय साथ में बिताया हैं। हम अंडर-19 में साथ में खेले हैं। हम मैच के बाद हमेशा साथ में बैठते हैं।"


 

Created On :   15 Feb 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story