भारत के 312 रन पर 6 विकेट गिरे, विराट कोहली 44 रन बनाकर लौटे पवेलियन

India vs England, 4th Test Live Score, Day 4
भारत के 312 रन पर 6 विकेट गिरे, विराट कोहली 44 रन बनाकर लौटे पवेलियन
Ind vs Eng, 4th Test, Day 4 भारत के 312 रन पर 6 विकेट गिरे, विराट कोहली 44 रन बनाकर लौटे पवेलियन
हाईलाइट
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला
  • मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन से आगे खेलना शुरू किया
  • कप्तान विराट कोहली 22 और रवींद्र जडेजा 9 के स्कोर पर नाबाद लौटे थे

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत ने मैच के तीसरे दिन 171 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली थी। कप्तान विराट कोहली 22 और रवींद्र जडेजा 9 के स्कोर पर नाबाद लौटे थे।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 191 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने 4 और ओली रॉबिंसन 3 विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवरटोन एक-एक विकेट अपने नाम किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 81 रन ओली पोप ने बनाए थे। क्रिस वोक्स ने 50 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला था।

मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉजिटिव
बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कल शाम मुख्य कोच रवि शास्त्री का लेटरल फ्लो टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद एहतियात के तौर पर शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर और फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल को आइसोलेट कर दिया है। चारों का आरटी-पीसीआर परीक्षण हुआ है और वे टीम होटल में रहेंगे और मेडिकल टीम की पुष्टि होने तक भारतीय टीम के साथ यात्रा नहीं करेंगे।

टीम इंडिया दल के शेष सदस्यों के लेटरल फ्लो टेस्ट किए - एक कल रात और दूसरा आज सुबह। निगेटिव COVID रिपोर्ट के बाद ही सदस्यों को ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई।

प्लेइंग XI:
भारत ने तेज गेंदबाज उमेश और शार्दुल को ईशांत और शमी की जगह शामिल किया है। बटलर और करन के स्थान पर इंग्लैंड ने पोप और वोक्स को शामिल किया है। पांच मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।

Created On :   5 Sep 2021 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story