भारत दूसरे वनडे में बराबरी के लिए उतरेगा

India will go for a draw in the second ODI
भारत दूसरे वनडे में बराबरी के लिए उतरेगा
न्यूजीलैंड बनाम भारत भारत दूसरे वनडे में बराबरी के लिए उतरेगा
हाईलाइट
  • पहला वनडे न्यूजीलैंड सात विकेटों से जीता था

डिजिटल डेस्क, हेमिल्टन। पहला मैच सात विकेट से हारने के बाद भारतीय टीम रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सुधार करते हुए बराबरी करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

हेमिल्टन शहर आकलैंड से डेढ़ घंटे की दूरी पर है। इस मुकाबले के मेजबान स्थल सेडन पार्क की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार है। भारतीय टीम को पता है कि सीरीज में बराबरी के लिए उसके ओपनरों कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल को तेज गति से रन बनाने होंगे।

धवन और गिल ने पहले वनडे में 23.1 ओवर में 124 रन की साझेदारी निभायी थी लेकिन उनकी शुरूआत धीमी रही थी और पॉवरप्ले में मात्र 40 रन ही आ पाए थे। उन्होंने अपने अर्धशतक पूरे किये थे लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे। यदि भारत को हेमिल्टन में स्कोर बोर्ड पर बड़ा स्कोर टांगना है तो धवन और गिल को तेजी और अपना आक्रामक तेवर दिखाना होगा।

सूर्यकुमार यादव पहले वनडे में अपनी पहली गेंद पर कवर ड्राइव से शानदार चौका लगाने के बाद आउट हो गए थे। ऋषभ पंत को अपने संघर्ष को पीछे छोड़ना होगा और नंबर चार बल्लेबाज के रूप में खुद को साबित करना होगा। श्रेयस अय्यर ने शार्ट गेंदों की अपनी कमजोरी के बावजूद और कुछ भाग्य का सहारा उठाते हुए शानदार 80 रन बनाये और भारत को 300 के पार पहुंचाया।

संजू सैमसन को उन्हें मिले मौके का फायदा उठाना होगा। वाशिंगटन सुंदर ने आखिरी पांच ओवर में 16 गेंदों पर 37 रन बनाये।

गेंदबाजी में भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खली जो एकदिवसीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण हो गया है। शार्दुल ठाकुर ने नई गेंद से अच्छी शुरूआत की लेकिन मैच के अंतिम दौर में महंगे साबित हुए। टॉम लाथम ने उनके पारी के 40वें ओवर में 25 रन ठोके और नाबाद 145 रन बनाये। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने काफी रन लुटाये।

केवल सुन्दर अपनी ऑफ स्पिन से और उमरान मालिक अपनी गति से कीवी बल्लेबाजों को कुछ परेशान कर पाए।

मेजबानों के लिए लाथम का नाबाद शतक सराहनीय और विलक्षण रहा जिसने न्यूजीलैंड को संकट से बाहर निकाला।

कप्तान केन विलियम्सन ने अच्छी फॉर्म दिखाते हुए नाबाद 94 रन बनाये और न्यूजीलैंड ने 307 रन के मुश्किल लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी भी सराहनीय रही।

भारत के लिए यह मैच करो या मरो का मुकाबला होगा। भारत को अपने सभी पक्ष सुधारते हुए बराबरी हासिल करनी होगी ताकि सीरीज का फैसला निर्णायक मैच में हो सके।

टीमें :

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फग्र्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने और टिम साउदी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story