MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से हराया, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची

MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से हराया, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची
हाईलाइट
  • मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयलस (RR) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 20वां मैच आज मुंबई इंडियंस (MI) ने राजस्थान रॉयलस (RR) को 57 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में  मुबंई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। सूर्यकुमार यादव की नाबाद 79 रन की पारी की बदौलत मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 18.1 ओवर में 136 रन पर ऑलआउट हो गई। राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा 70 रन जॉस बटलर ने बनाए। मुंबई के लिए जसप्रित बुमराह ने 4 विकेट चटकाए। ट्रेट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन ने 2-2 विकेट झटके। पोलार्ड को एक विकेट मिला। राजस्थान के लिए स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

राजस्थान की पारी:
rajasthan

मुंबई की पारी:
मुंबई को पहला झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा। ओपनर डिकॉक 15 बॉल पर 23 रन बनाकर आउट हुए। डेब्यू मैच खेल रहे कार्तिक त्यागी की बॉल पर विकेटकीपर जोस बटलर ने कैच लिया। गोपाल ने अपने तीसरे ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रोहित शर्मा (35) को राहुल तेवतिया और ईशान किशन को शून्य पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया। क्रुणाल पंड्या 17 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें श्रेयस गोपाल के हाथों कैच आउट कराया। 

मुंबई ने लिग में अब तक 5 मैचों में से 3 जीते हैं और 2 में उसे हार मिली है। वहीं राजस्थान अपने पिछले 4 मैचों में से 2 जीते हैं और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई 6 अंकों के साथ दूसरे और राजस्थान 4 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। अब मुंबई की नजर लगातार तीसरी जीत हासिल करने पर होगी। वहीं राजस्थान अपनी तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी।

mumbai-indians

पॉइंट टेबल:
Capture

दोनों टीमें:
मुंबई: 
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान: जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), महिपाल लोमरोर, टॉम करन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

Created On :   6 Oct 2020 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story