सपाट पिच पर छह गेंदबाजों को लेना कोहली के लिए सही रहेगा - अगरकर

It would be good for Kohli to take six bowler on a flat pitch: Agarkar
सपाट पिच पर छह गेंदबाजों को लेना कोहली के लिए सही रहेगा - अगरकर
क्रिकेट सपाट पिच पर छह गेंदबाजों को लेना कोहली के लिए सही रहेगा - अगरकर

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि यूएई में सपाट पिच को देखते हुए कप्तान विराट कोहली को छह गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। अगरकर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, कोहली के पास छह गेंदबाजों का विकल्प रहेगा। यदि पिच में कुछ देने के लिए है, तो आप शायद पांच गेंदबाजों के साथ एक मौका ले सकते हैं, लेकिन अगर यह एक सपाट पिच है, तो वह आदर्श रूप से छह गेंदबाजों के साथ जाना चाहेंगे जिसमें तीन तेज गेंदबाजों होंगे और उनके पास बहुत सारे स्पिन विकल्प भी हैं।

उन्होंने कहा, ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा भी हैं जिनकी बल्लेबाजी बेहतर है और आप उन्हें शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के तौर पर देख सकते हैं। अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे तो मेरे छह विकल्प जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जडेजा, वरूण चक्रवर्ती और राहुल चाहर होंगे। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि कोहली को उन संयोजन को देख लेना चाहिए जिनके साथ वह आगे बढेंगे।

पटेल ने कहा, मुझे यकीन है कि कोहली को उनका एकादश पता होगा और उन्हें इस बात की भी जानकारी होगी कि टीम संयोजन क्या होगा और वह किसके साथ आगे बढ़ेंगे। मेरे लिए सवाल यह है कि टीम भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल में से किसे खेलाएगी। उन्होंने कहा, रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ओपनिंग करेंगे और कोहली नंबर-3 पर होंगे। सूर्यकुमार चौथे, ऋषभ पंत पांचवें और हार्दिक अगर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो उन्हें ऐसे स्थान पर खेलाया जाए जहां वह मैच खत्म कर सकें। इसके अलावा जडेजा, राहुल चाहर, शमी और बुमराह होंगे लेकिन अंतिम पसंद शार्दुल और भुवनेश्वर के बीच होगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story