टी20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड से हारने के बाद कप्तान कोहली के बयान पर कपिल देव ने जताई आपत्ति

November 2nd, 2021

हाईलाइट

  • कपिल देव ने कहा, बड़े खिलाड़ी के मुंह से यह एक बहुत ही कमजोर बयान है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के बयान को 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कमजोर बताते हुए आपत्ति जताई है। मैच के बाद प्रस्तुति समारोह के दौरान बात करते हुए, कोहली ने कहा था, हम पूरी ईमानदारी से नहीं खेले, बल्ले और गेंद से बहादुरी नहीं दिखा पाए। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कोहली के इस बयान पर आपत्ति जताई है।

कपिल देव ने कहा, जाहिर है, उनके जैसे बड़े खिलाड़ी के मुंह से यह एक बहुत ही कमजोर बयान है। हम सभी जानते हैं और हम मानते हैं कि उनमें टीम के लिए मैच जीतने की भूख और इच्छा है। जिस तरह का टीम का प्रदर्शन था, उस तरह से कप्तान के लिए ड्रेसिंग रूम की बातें उठाना काफी मुश्किल था। मगर मुझे उन शब्दों को सुनकर थोड़ा अजीब लगा, क्योंकि वह उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, वह लड़ाकू हैं। मुझे लगता है कि उनको हार मिली या कुछ ओर यह अलग बात है। लेकिन एक कप्तान को यह शब्द नहीं कहना चाहिए कि हम बहादुरी से नहीं खेले। आप जुनून के साथ देश के लिए खेलते हैं, इसलिए जब आप ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, तो निश्चित रूप से सवाल उठते हैं।

आईएएनएस