• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Kevin Pietersen Said, Virat Kohli is 'freakshow', Steve Smith doesn't even come close to him, Sachin Tendulkar

दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: केविन पीटरसन ने विराट कोहली को सचिन और स्मिथ से बेहतर बताया, जानें क्या है वजह

May 16th, 2020

हाईलाइट

  • पीटरसन ने विराट कोहली को सिचन तेंदुलकर और स्टिव स्मिथ से बेहतर बताया
  • पीटरसन ने कहा, लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में विराट की रन चेजिंग एबिलिटी शानदार

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को दिग्गज बल्लेबाज सिचन तेंदुलकर और स्टिव स्मिथ से बेहतर बताया। पीटरसन ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में विराट को उनकी रन चेजिंग एबिलिटी के कारण चुना है। पीटरसन ने यह बात जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पम्मी मबांगवा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान कही है। 

लाइव चैट के दौरान मबांगवा ने पीटरसन से कोहली और स्मिथ के बीच में से किसी एक को चुनने को कहा। इस पर पीटरसन ने जवाब दिया, कोहली काफी बेहतरीन हैं, भारत के लिए खेलते हुए लक्ष्य का पीछा करने का उनका रिकॉर्ड शानदार है। वह जिस दबाव में खेलते हैं, स्मिथ उनके करीब भी नहीं आते हैं।

इसके बाद मबांगवा ने पीटरसन से कोहली और तेंदुलकर में से किसी एक को चुनने को कहा। इस पर पीटरसन ने एक बार फिर विराट चुना। उन्होंने कहा, वह सचिन और कोहली में मौजूदा भारतीय कप्तान को चुनेंगे। इसकी वजह उनकी चेजिंग एबिलिटी है। चेज करते हुए विराट का औसत 80 से ज्यादा का है। वह लगातार भारत को गेम जीता रहे हैं। मेरे लिए यह ज्यादा मायने रखता है कि कोई टीम के लिए कितने मैच जीतता है।

कोहली के सभी फॉर्मेट में अब तक 70 शतक
कोहली और सचिन के बीच तुलना आए दिन होती रहती है। कई लोगों ने तेंदुलकर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए भारतीय कप्तान को चुना है। तेंदुलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज करने के बाद अपने करियर का अंत किया था। जबकि कोहली के वर्तमान में सभी फॉर्मेट में 70 शतक हैं। वर्तमान में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ शीर्ष पर हैं। जबकि कोहली दूसरे स्थान पर हैं। लेकिन जब वनडे की बात आती है, तो कोहली शीर्ष स्थान पर रहते हैं। जबकि स्मिथ शीर्ष दस में भी नहीं आते हैं।

खबरें और भी हैं...