महिला सशक्तिकरण : एलएलसी ने क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को नियुक्त किया एंबेसडर

January 8th, 2022

हाईलाइट

  • एलएलसी ने लीग के लिए एक ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम की भी घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को एंबेसडर नियुक्त किया है। इस बात की जानकारी एलएलसी ने शुक्रवार को दी। एलएलसी ने लीग के लिए एक ऑल वुमन मैच ऑफिशियल टीम की भी घोषणा की, जिसमें दुनियाभर से आईसीसी की पैनल में शामिल महिला अंपायर और मैच रेफरी शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका की शांड्रे फ्रिट्ज पूरी लीग के लिए मैच रेफरी होंगी, जबकि शुभा भोसले गायकवाड़ भारत की सबसे कम उम्र की महिला अंपायर, दक्षिण अफ्रीका की लॉरेन एगेनबाग, पाकिस्तान की हुमैरा फराह और हांगकांग की रेनी मोंटगोमरी अंपायर की भूमिका में नजर आएंगी।

गोस्वामी ने कहा, यह आश्चर्यजनक है। मैं इस तरह के एक अद्भुत पहल के लिए क्रिकेट बिरादरी का प्रतिनिधित्व करने के लिए गर्व और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं खेल के महान खिलाड़ियों को एक बार फिर से मैदान पर आने और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक हूं।

मैच अधिकारियों को मेरी शुभकामनाएं, मुझे यकीन है कि वे शानदार काम करेंगे। यह एक खेल के रूप में क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक और पथ-प्रदर्शक होने जा रहा है।

लीग के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में महिला क्रिकेट के उत्थान और समर्थन के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। आईसीसी ने पिछले साल क्रिकेट को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं, जो की महिला खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।

आईएएनएस