मुशफिकुर रहीम ने वनडे में शतक जड़ा, किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया सबसे तेज शतक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट मुशफिकुर रहीम ने वनडे में शतक जड़ा, किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गया सबसे तेज शतक

डिजिटल डेस्क, सिलहट। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सोमवार को 60 गेंद में शतक जड़ा, जो बांग्लादेश के किसी खिलाड़ी का सबसे तेज शतक है। रहीम सिलहट में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में बांग्लादेश की पारी की अंतिम गेंद पर लैंडमार्क पर पहुंचे।

166.66 की स्ट्राइक-रेट से 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से उनका 60 गेंदों का शतक रहा। इससे पहले शाकिब अल हसन द्वारा 63 गेंदों में यह कारनामा किया गया था, जो 2009 में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ आया था।

रहीम का शतक पारी के 34वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए जाने के बाद आया। विकेटकीपर-बल्लेबाज 100 रन बनाकर नाबाद रहे क्योंकि बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 349/6 बनाए, जो कि एकदिवसीय मैचों में उनका सर्वोच्च कुल है, जो कि श्रृंखला के पिछले मैच में बनाए गए 338 से बेहतर है।

साथ ही रहीम ने भी 7000 एकदिवसीय रन बनाए, शाकिब और तमीम इकबाल के बाद लैंडमार्क तक पहुंचने वाले बांग्लादेश के तीसरे बल्लेबाज बन गए। रहीम के नाम अब नौ एकदिवसीय शतक हैं, जो इकबाल की अगुआई वाली सूची में शाकिब के बराबर हैं, जिनके नाम पर 14 शतक हैं।

बांग्लादेश ने दो दिन पहले इस स्थान पर आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 338 रन बनाए थे, जो आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 333 रनों को पीछे छोड़ते हुए वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर था।

उन्होंने 183 रनों की शानदार जीत दर्ज की, जो रनों के मामले में उनकी सबसे बड़ी जीत थी। यहां, उन्होंने रहीम के शानदार शतक, नजमुल हुसैन शान्तो द्वारा 77 गेंदों पर 73 रन बनाकर और तौहीद ह्रदयॉय ने 34 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेलकर 349/6 का स्कोर बनाया।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story