अनुभवी डेविड वीजे के सामने नीदरलैंड पस्त

Netherlands battered by experienced David Wiese
अनुभवी डेविड वीजे के सामने नीदरलैंड पस्त
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अनुभवी डेविड वीजे के सामने नीदरलैंड पस्त

डिजिटल डेस्क,अबु धाबी। शेख जायद स्टेडियम पर खेले गए ग्रुप-ए के सातवें मुकाबले में नामिबिया ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामिबिया के लिए डेविड वीजे ने 40 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौकों की मदद से 66 रन की पारी खेली और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। अंत में वीजे ने जे जे स्मिथ (14 रन)  के साथ मिलकर टीम की नैया पार लगाई।

इससे पहले नामिबिया की शुरुआत अच्छी रही और स्टीफन बार्ड (19 रन) और विकेटकीपर जेन ग्रीन (15 रन) ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। हालांकि क्रेग विलियम्स मात्र 11 रन ही बना पाए। नीदरलैंड की तरफ से फ्रेड क्लासेन, कॉलिन एकरमैन, डेर गुग्टेन और पीटर सीलार ने एक-एक विकेट लिया।  

इससे पहले नीदरलैंड ने मैक्स ओडोड की 56 गेंदों पर एक छक्के और 6 चौकों की मदद से खेली गई 70 रनों की पारी के दम पर 164 रन का फाइटिंग टोटल खड़ा किया। ओडोड ने मायबर्ग (17 रन) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। लेकिन मायबर्ग के आउट होने के बाद वैन डेर मेर्वे (6 रन ) ज्यादा देर क्रीज पर नहीं ठहर सके और वीजे का शिकार बने।

इसके बाद ओडोड ने एकरमैन (35 रन) और स्कॉट एडवर्ड्स (21 रन ) के साथ क्रमशः 82 और 20 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर नामिबिया के लिए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया। नामिबिया की तरफ से जान फ्रिलिंक ने दो तो वहीं वीजे ने एक विकेट चटकाया। 

इस जीत से नामीबिया सुपर 12 स्टेज की दौड़ में बनी हुई है और पहले राउंड के आखिरी मैच में उन्हें इसके लिए आयरलैंड को हराना होगा।

Created On :   20 Oct 2021 6:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story