उपलब्धि : न्यूजीलैंड के कार्टर ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े, ऐसा करने वाले वे क्रिकेट इतिहास के 7वें खिलाड़ी

उपलब्धि : न्यूजीलैंड के कार्टर ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े, ऐसा करने वाले वे क्रिकेट इतिहास के 7वें खिलाड़ी
हाईलाइट
  • कार्टर ने कैंटरबरी और नॉर्दन नाइट्स के बीच खेल गए मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया
  • लियो कार्टर एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए
  • सुपर स्मैश 2019-20 टूर्नामेंट का ये मैच क्राइस्टचर्च में हैगले ओवल मैदान पर खेला गया

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले क्रिकेट के इतिहास में सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। कार्टर ने रविवार को कैंटरबरी और नॉर्दन नाइट्स के बीच खेल गए मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया। सुपर स्मैश 2019-20 टूर्नामेंट का ये मैच क्राइस्टचर्च में हैगले के ओवल मैदान पर खेला गया।

एंटोन डेविच के ओवर में जड़े छक्क
कैंटरबरी को जीत के लिए पांच ओवरों में 64 रनों की आवश्यकता थी। सात विकेट हाथ में होने के बावजूद कैंटरबरी की मैच जीतने की संभावना कम दिख रही थी। साउथपॉ ने 16वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर एंटोन डेविच को लाने का फैसला किया। इस ओवर में कार्टर ने लगातार छह छक्के मारे। ये सभी लेग साइड पर हिट किए गए।

कार्टर ने 29 गेंदों में बनाए 70 रन
छह छक्के लगाने से पहले कार्टर 12 डिलीवरी में 11 रन बनाकर खेल रहे थे। इन छक्कों के बाद कार्टर के 18 डिलीवरी में 47 रन हो गए। 220 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंटरबरी की टीम ने कार्टर की शानदार पारी की बदौलत इस लक्ष्य को 7 गेंद रहते आसानी से हासिल कर लिया। कार्टर ने इस मैच में 29 गेंदों में नाबाद 70* रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके और सात छक्के लगाए।

टी-20 क्रिकेट में उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे बल्लेबाज
वेलिंगटन में जन्मे क्रिकेटर ने गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस व्हाईट और हजरतुल्ला ज़ज़ई जैसे खिलाड़ियों की एलीट लिस्ट में खुद को शामिल कर लिया है, जिन्होंने एक ओवर में छक्के लगाने का कारनामा किया है। वह टी 20 क्रिकेट में उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे बल्लेबाज भी हैं।

कार्टर ने अंडर-19 विश्व कप 2014 में न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन वह राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना सके। कार्टर ने अपने 26 टी-20 26 छक्के लगाए हैं। इस प्रारूप में उनका यह करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।   

 

 

Created On :   5 Jan 2020 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story