IPL: टीम मीटिंग में विराट कोहली ने कहा, एक गलती पूरे टूर्नामेंट को 'खराब' कर सकती है

One mistake could spoil the whole tournament says Virat Kohli
IPL: टीम मीटिंग में विराट कोहली ने कहा, एक गलती पूरे टूर्नामेंट को 'खराब' कर सकती है
IPL: टीम मीटिंग में विराट कोहली ने कहा, एक गलती पूरे टूर्नामेंट को 'खराब' कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक गलती पूरे टूर्नामेंट को "खराब" कर सकती है। हममें से कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता। यह कहना है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का। सोमवार को उन्होंने अपने साथियों के साथ आईपीएल की पहली वर्चुअल टीम मीटिंग की जिसमें उन्होंने यह चेतावनी दी। बैठक में कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों से UAE अथॉरिटी के सभी प्रोटोकॉल का अच्छी तरह से पालन करने को कहा। 

भारतीय कप्तान ने अपनी फ्रेंचाइजी टीम से कहा, ‘हमें यह समझना होगा कि जैविक रूप से सुरक्षित महौल को बचाना जरूरी है। RCB के क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच साइमन कैटिच भी इस बैठक में मौजूद थे। हेसन ने कोहली के सवाल के जवाब में नियमों के उल्लंघन के परिणामों के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "उल्लंघन से बहुत सख्ती से निपटा जाएगा।" उन्होंने कहा, "अगर खिलाड़ी जानबूझ कर ऐसा करता है तो उसके गंभीर परिणाम होंगे।

 

 

कोरोनावायरस के चलते UAE में IPL
बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार IPL का आयोजन UAE में हो रहा है। भारत में कोरोनावायरस के राजाना करीब 60,000 मामले सामने आ रहे हैं और इस स्थिति में कोई भी टूर्नामेंट आयोजित कर पाना संभव नहीं था। ऐसे में BCCI भारत से बाहर इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के बारे में लंबे समय से विचार कर रहा था। BCCI की लिस्ट में यूएई IPL की मेजबानी की रेस में सबसे आगे था, क्योंकि यहां 2014 में भी IPL के मुकाबले खेले जा चुके हैं इसके अलावा यूएई में ट्रेवलिंग और मेडिकल फैसिलिटी भी बहुत अच्छी है।

ICC ने स्थगित किया टी-20 वर्ल्ड कप
इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया था। ICC बोर्ड की टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में यह निर्णय लिया था। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते जून में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इसे अपने देश में आयोजित करने में असमर्थता जताई थी। टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन का रास्ता खुला है।

Created On :   24 Aug 2020 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story