रहाणे और पुजारा के बचाव में आगे आये केएल राहुल, दोनों को बताया वर्ल्ड क्लास प्लेयर 

Rahane and Pujara form is a matter of concern for the management, Rahul comes in support for the class players
रहाणे और पुजारा के बचाव में आगे आये केएल राहुल, दोनों को बताया वर्ल्ड क्लास प्लेयर 
India VS England: रहाणे और पुजारा के बचाव में आगे आये केएल राहुल, दोनों को बताया वर्ल्ड क्लास प्लेयर 
हाईलाइट
  • चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के अलावा कोहली भी अपनी फॉर्म से लगातार जूझ रहे हैं
  • पहली पारी में पुजारा 9 तो वही रहाणे 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे
  • राहुल ने लॉर्ड्स में 127 रनों की नायाब पारी खेलकर अपना नाम लॉर्ड्स के फेमस ऑनर्स बोर्ड पर कराया दर्ज

डिजिटल डेस्क, लंदन। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पिछले  काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे है। लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी दोनों का बल्ला खामोश रहा। पुजारा 9 तो वही रहाणे 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पुजारा ने पिछले 10 पारियों में 25 का आंकड़ा भी पार नहीं किया है, तो वहीं रहाणे का भी हाल बेहाल ही रहा है। यही कारण है की सोशल मीडिया पर भारत के ये दोनों बल्लेबाज फैन्स के निशाने पर हैं और इनको टीम से बाहर करने की मांग करने लगे है। लॉर्ड्स में शतक लगाने वाले केएल राहुल पुजारा-रहाणे के सपोर्ट में आये है। राहुल ने कहा कि,"पुजारा और रहाणे दोनों ही वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और टीम को कई दफा मुश्किल परिस्थितियों से निकाल चुके हैं।" 

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केएल राहुल ने कहा, " पुजारा और रहाणे शानदार खिलाड़ी हैं और जब भी टीम मुश्किल में पड़ी है तो इन दोनों ने अपना अहम योगदान दिया है। पुजारा-रहाणे वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और मुझे लगता है कि वह दोनों में ही रन बनाने की भूख है। दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह जानते हैं कि इस परिस्थिति से कैसे बाहर निकलना है। आपको यह मानना पडे़गा कि कि वह मुश्किल कंडिशंस में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लिश कंडिशंस में बल्लेबाजी करना हमेशा ही चैलेंजिंग टास्क होता है और आपको अच्छी गेंदों का सामना करना पड़ता है। आप वहां जाकर हर इनिंग में रन नहीं बना सकते हैं। लेकिन, अगर आपको शुरुआत मिलती है तो उसका आपको फायदा उठाना चाहिए।"

लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम के प्लान पर बात करते हुए राहुल ने कहा, "अभी कुछ भी प्रिडिक्ट करना जल्दबाजी होगी, हम जैसी स्थिति आएगी वैसे खेलेंगे। जाहिर तौर पर हम कल वहां पर जाकर शुरुआती घंटे में कुछ विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों पर प्रेशर डालने की कोशिश करेंगे। हम जानते हैं कि पिच में ज्यादा कुछ नहीं हो रहा है, हमको अपनी लाइन एंड लेंथ को सही रखनी होगी और अपने प्लान पर काम करना होगा। हम हर बल्लेबाज के लिए प्लान देखेंगे और उस पर अमल करेंगे और इंतजार करेंगे कि बल्लेबाज गलती करे।"

 चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के अलावा कोहली भी अपनी फॉर्म से लगातार जूझ रहे हैं। विराट का  इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक नवंबर 2019 में आया था और उसके बाद से वह एक भी सेंचुरी जड़ने में नाकाम रहे है। भारतीय कप्तान की मौजूदा फॉर्म इन दिनों चर्चा का विषय भी बनी हुई है और तमाम दिग्गज खिलाड़ी इस पर अपनी राय दे रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में भी कोहली अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह उसका फायदा उठाने में नाकाम रहे थे और 42 रन बनाकर आउट हो गए थे पिछली 33 पारियों में पुजारा के बल्ले से भी शतक नहीं निकला है, जबकि रहाणे सिर्फ एक शतक लगा सके हैं।

तो वही राहुल ने लॉर्ड्स में 127 रनों की नायाब पारी खेलकर अपना नाम लॉर्ड्स के फेमस ऑनर्स बोर्ड पर दर्ज करा लिया है।
 

Created On :   14 Aug 2021 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story