क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की लिस्ट में शमिल होंगे विंडीज के कोर्नवॉल

Rakheem Cornwall of West Indies included in the list of the heaviest players to play cricket
क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की लिस्ट में शमिल होंगे विंडीज के कोर्नवॉल
क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की लिस्ट में शमिल होंगे विंडीज के कोर्नवॉल
हाईलाइट
  • कोर्नवॉल का वजन 140 किलोग्राम और कद 6 फुट 6 इंच है
  • कोर्नवॉल भारत के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क, सेंट जॉन्स (एंटीगा)। ऑफ स्पिनर ऑल राउंडर रखीम कोर्नवॉल को भारत के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है। इसी के साथ कोर्नवॉल अपना नाम क्रिकेट खेलने वाले सबसे भारी भरकम खिलाड़ियों की लिस्ट में दर्ज करा लेंगे। 

26 साल का यह खिलाड़ी छह फुट छह इंच का है और उनका वजन 140 किलोग्राम है। उनके नाम 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 260 विकेट और 2,224 रन हैं। यह भारी भरकम खिलाड़ी 2017 में चर्चा में आया था। जब इन्होंने भारत के खिलाफ टूर मैच में हिस्सा लिया था और चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित 5 विकेट लिए थे। 

रखीम ने 2014 में लीवार्ड आइसलैंड के साथ अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। उनके वजन को लेकर कुछ चिताएं थीं और बीते साल कोशिश की गई थी कि उनको सही आकार में लाया जाए। विंडीज की उस समय की चयन समिति के अध्यक्ष कार्टनी ब्राउन ने कोर्नवॉल के लिए एक विशेष कार्यक्रम भी चलाया था। लेकिन अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण वह टीम में जगह बना पाने में सफल रहे। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज की अंतिम चयन समिति के हेड ऑफ क्रिकेट रोर्बट हेंस ने कहा, "रखीम लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच विजेता खिलाड़ी साबित हुए हैं। इसलिए हमें लगता है कि उनकी टीम में आना इस समय बनता है।

हेंस ने कहा, हमें लगता है कि वह हमारे गेंदबाजी आक्रमण को अपनी पैनी टर्न और अतिरिक्त बाउंस से ज्यादा आक्रमक बनाएंगे। वह हमारी बल्लेबाजों को भी गहराई देंगे। हमें उम्मीद है कि वह टीम में योगदान देने में सफल रहेंगे। भारत और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से शुरू होगा। दूसरा मैच 30 अगस्त से शुरू होगा। यह दोनों मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। 

Created On :   11 Aug 2019 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story