एमपी पर जीत के साथ बंगाल फाइनल में

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रणजी ट्रॉफी एमपी पर जीत के साथ बंगाल फाइनल में

डिजिटल डेस्क, इंदौर। स्पिनर प्रदीप्त प्रमाणिक (5/51) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बंगाल ने रविवार को यहां होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन मध्य प्रदेश पर 306 रन की बड़ी जीत के साथ रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल में जगह बनाई।

548 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश अपनी दूसरी पारी में 241 रन ही बना सका। इसी के साथ बंगाल ने एमपी से पिछले सीजन के सेमीफाइनल में मिली हार का भी बदला ले लिया। वे अब 16 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाले फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र से भिड़ेंगे। चूंकि एमपी एक बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहा था, इसलिए उनके अधिकांश बल्लेबाज अंतिम दिन सकारात्मक इरादे से खेलते दिखे। हालांकि, इस प्रक्रिया में, उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

रजत पाटीदार 58 गेंदों में 52 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर थे, जबकि एमपी का कोई अन्य बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। यश दुबे और अनुभव अग्रवाल ने 30-30 रन बनाए। दूसरी ओर, मुकेश कुमार, शाहबाज अहमद और आकाश दीप ने अहम विकेट लेकर प्रमाणिक का साथ दिया।

इससे पहले, अनुस्टुप मजूमदार और सुदीप घरामी ने पहली पारी में शतक जड़कर बंगाल की जीत की नींव रखी। इसके बाद आकाश ने एमपी के बल्लेबाजी क्रम को तोड़ते हुए पांच विकेट लिए, जिससे बंगाल ने पहली पारी में 268 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली। अपनी दूसरी पारी में बंगाल ने 279 रन बनाए, जिससे एमपी को अंतिम दिन पीछा करने के लिए एक असंभव लक्ष्य मिला।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Feb 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story