रूट ने बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया

Root surprised world cricket by batting with left hand
रूट ने बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड रूट ने बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया
हाईलाइट
  • जो रुट ने दूसरी पारी में 73 रनो की तेज पारी खेली

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी। स्टार बल्लेबाज जो रूट ने रविवार को यहां पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर क्रिकेट जगत को चौंका दिया। रूट ने रावलपिंडी में बल्लेबाजों के अनुकूल परिस्थितियों का सबसे अधिक फायदा उठाया, जब उन्होंने पाकिस्तानी स्पिनर के छठे ओवर की पहली दो गेंदों पर बाएं हाथ के गेंदबाज जाहिद महमूद का सामना किया। यह इंग्लैंड की दूसरी पारी के 23वें ओवर में हुआ, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे थे।

उन्होंने पहली गेंद को सीधे स्क्वायर लेग पर क्षेत्ररक्षक के पास भेजा और एक रन नहीं मिला। दूसरी गेंद पर रूट ने वही शॉट लगाया लेकिन इस बार वह बाल-बाल बच गए। 31 वर्षीय रूट ने संकेत दिया, क्योंकि उन्होंने जल्दी से इस विचार को छोड़ दिया और अपनी शेष पारी समान रूप से खेला, जैसा कि वह आमतौर पर दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में करते हैं।

लेकिन, रूट (73) का कैच इमाम ने पकड़ लिया, क्योंकि इंग्लैंड ने आक्रामक रवैया जारी रखा, जो उन्होंने इस पहले टेस्ट में लगातार दिखाया था। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर 80/2 पर था और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के लिए 263 रनों की आवश्यकता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story