अबुधाबी में सनराइज: हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट बुक किया, कैन विलियम्सन की फिफ्टी, होल्डर ने 3 विकेट लिए

Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad ipl 2020 Live Cricket Score Match today news Updates In Hindi
अबुधाबी में सनराइज: हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट बुक किया, कैन विलियम्सन की फिफ्टी, होल्डर ने 3 विकेट लिए
अबुधाबी में सनराइज: हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट बुक किया, कैन विलियम्सन की फिफ्टी, होल्डर ने 3 विकेट लिए
हाईलाइट
  • बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। IPL के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ बेंगलुरु का सीजन में सफर खत्म हो गया। वहीं, हैदराबाद फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है। जिसके लिए उसे 8 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा।

अबु धाबी में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु ने हैदराबाद के सामने 132 रन का टारगेट रखा था। जवाब में हैदराबाद ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन विलियम्सन ने मैच विनिंग पारी खेलते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली। जेसन होल्डर ने नाबाद 24 रन की अहम पारी खेली। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज ने 2, एडम जम्पा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

पावर-प्ले में दोनों ओपनर पवेलियन लौटे
हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

डिविलियर्स ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
इससे पहले एबी डिविलियर्स ने बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए। डिविलियर्स ने लीग में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाते हुए 56 रन की पारी खेली। एरॉन फिंच ने 32 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर को 3, टी नटराजन को 2 और शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया
बेंगलुरु की टीम ने पावर-प्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए। यह टीम का पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पिछले शनिवार को शारजाह में हैदराबाद के खिलाफ ही 2 विकेट पर 30 रन बनाए थे।

फिंच के IPL में 2000 रन पूरे
फिंच ने IPL में अपने 2000 रन पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 38वें खिलाड़ी हैं। फिंच ने लीग में 87 मैचों में 14 फिफ्टी लगाईं हैं। नाबाद 88 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव
बेंगलुरु में 4 बदलाव किए गए। जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और शाहबाज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह एरॉन फिंच, एडम जम्पा, मोइन अली और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में ऋद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया।

दोनों टीमें
बेंगलुरु:
एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेट कीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

जीतने वाली टीम दिल्ली से भिड़ेगी
जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 8 नवंबर को अबु धाबी में दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 खेलना होगा। दिल्ली को मुंबई इंडियंस ने पहले क्वालिफायर में 57 रन से हराया था।

 

Created On :   6 Nov 2020 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story