भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी-20, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, विराट कोहली पर रहेंगी सबकी नजरें

भारत v/s  इंग्लैंड टी-20 सीरीज भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी-20, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, विराट कोहली पर रहेंगी सबकी नजरें

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरु होगा। पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जहां भारत इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा, वहीं मेजबान इंग्लैंड की कोशिश जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी।

अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो रोहित शर्मा दुनिया के एकलौते ऐसे कप्तान बन जाएंगे, जिनकी कप्तानी में टीम ने लगातार 14 मैचों में जीत हासिल की है। 

अंतिम ग्यारह चुनना सबसे बड़ी चुनौती

सीरीज के पहले मैच में टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया था। आज होने जा रहे मैच में इन चारों को मौका मिल सकता है। ऐसे में एक बड़ा सवाल पैदा होता है कि इन चारों सीनियरों को पिछले मैच में खेले किन खिलाड़ियों की जगह मौका मिलेगा?  टीम मैनेजमेंट के लिए इस मैच में प्लेइंग इलेवन चुनना मुश्किल टॉस्क होगा। 

कहा जा रहा है कि कप्तान कोहली को सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की जगह, रवीन्द्र जडेजा को अक्षर पटेल की जगह और बुमराह को अर्शदीप की जगह शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा एक बॉलर को कम खिलाकर टीम में ऋषभ पंत को भी शामिल किया जा सकता है। एक बॉलर जो कम होगी उसकी कमी दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या से पूरी कराई जा सकती है। यह दोनों मिलकर मैच में पांचवे बॉलर की भूमिका निभा सकते हैं।

कोहली पर होगीं सबकी नजरें

काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली पर इस मैच में सबकी नजरें होंगी। आने वाले समय में टी-20 विश्वकप के लिए टीम का चयन होना है। कहा जा रहा है कि अगर विराट का प्रदर्शन इस सीरीज में अच्छा नहीं रहता तो उन्हें विश्वकप टीम से बाहर किया जा सकता है। ऐसे में सीरीज के ये दोनों मुकाबले उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। 

इन अंतिम ग्यारह के साथ मैदान में उतर सकती हैं दोनो टीमें

भारत- रोहित शर्मा (कप्‍तान), दीपक हुड्डा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, ​​​​हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टोपले।


  


 

Created On :   9 July 2022 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story