ये है वो लेडी जिसके लक से बदली चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज की तकदीर, लोप्रोफाइल बीवी की सलाह पर बदला देश और अब खेल के मैदान में मचा रहा धमाल

Shifted to another country at the behest of girlfriend, now Chennai Super Kings are having fun in IPL
ये है वो लेडी जिसके लक से बदली चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज की तकदीर, लोप्रोफाइल बीवी की सलाह पर बदला देश और अब खेल के मैदान में मचा रहा धमाल
आईपीएल 2023 ये है वो लेडी जिसके लक से बदली चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज की तकदीर, लोप्रोफाइल बीवी की सलाह पर बदला देश और अब खेल के मैदान में मचा रहा धमाल
हाईलाइट
  • साल 2017 में कॉनवे साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अपने दूसरे पड़ाव में पहुंच चुका है। लीग की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद कमाल का खेल दिखाया है। सुपर किंग्स की इस धमाकेदार वापसी में टीम के अनुभवी ओपनर डेवोन कॉनवे ने अहम भूमिका निभाई है। ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर चल रहे कॉनवे ने इस सीजन में खेले 9 मैचों में लगभग 60 की औसत और 145 की स्ट्राइक रेट से 414 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच अर्धशतकीय पारियां निकली हैं। लेकिन आज हम डेवोन कॉनवे की नहीं बल्कि उनको इस मुकाम तक पहुंचाने में सबसे अहम योगदान देने वाली उनकी वाइफ की बात करने वाले हैं। 

डेवोन कॉनवे की वाइफ का नाम कीम वॉटसन है। दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद पिछले साल अप्रैल में शादी कर ली थी। कॉनवे की वाइफ पर्सनल लाइफ जीना पसंद करती हैं इसलिए उन्हें बहुत अधिक लोग नहीं जानते। किम वॉटसन के बारे में सभी लोगों ने तब जाना जब कॉनवे ने अपने प्यार का इजहार करते हुए उनके साथ एक इंस्टाग्राम पोस्ट डाली। उनकी शादी में उनकी फैमिली और कुछ क्लोज फ्रेंड्स ही शामिल हुए थे। 

डेवोन कॉनवे साउथ अफ्रीका में पैदा हुए, लेकिन वो न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशन क्रिकेट खेलते हैं। इसके पीछे भी उनकी वाइफ कीम वॉनसन का ही हाथ है। दरअसल, कॉनवे ने साल 2017 तक साउथ अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट खेला, लेकिन उस समय अपनी गर्लफ्रेंड कीम के कहने पर कॉनवे न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Conway (@kimble15)

न्यूजीलैंड शिफ्ट होते ही उनके क्रिकेट करियर में गजब का चढ़ाव आया और न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए एलिजिबल होते ही उन्होंने टी-20 क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत की। जिसके बाद कॉनवे ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और ना सिर्फ कुछ ही महीनों में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया बल्कि न्यूजीलैंड के लिए मौजूदा समय में सबसे अच्छे बल्लेबाजों में भी शामिल हो गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Conway (@kimble15)

साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 16 टेस्ट, 18 वनडे और 38 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1403 रन, 733 रन, और 1234 रन निकले हैं। तीनों फॉर्मेट्स में कुल सात शतकों से साथ उनका बल्लेबाजी औसत 45 से अधिक का है। वहीं आईपीएल में खेले 16 मैचों में 51.23 की औसत और 145 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 666 रन बनाए हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Conway (@kimble15)

Created On :   1 May 2023 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story