SA VS SL: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, सीरीज पर 5-0 से किया क्लीन स्वीप

South Africa vs Sri lanka: South Africa beat Sri Lanka by 41 runs in 5th ODI, clean sweep the series by 5-0
SA VS SL: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, सीरीज पर 5-0 से किया क्लीन स्वीप
SA VS SL: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, सीरीज पर 5-0 से किया क्लीन स्वीप

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। साउथ अफ्रिका ने शनिवार को खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस के तहत 41 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 5-0 से क्लीन स्वीप किया। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका का स्कोर जब 28 ओवर में 135/2 था, तभी मैदान पर लगे फ्लडलाइट खराब हो गए और मैच रोकना पड़ा। इसके बाद, मुकाबला दोबारा शुरू नहीं हो पाया। एडेन मारक्रम को 67 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और क्विंटन डी कॉक को पांच मैचों में 353 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 63 रनों के कुल योग पर ही 3 विकेट खो दिए। कुसल मेंडिस और एंजेलो परेरा के बीच चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई। मेंडिस को 56 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए और उनके जाने के बाद, मेहमान टीम का कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। एंजेलो ने 31 और प्रियमल परेरा ने 33 रनों का योगदान दिया। इसुरु उदाना ने 32 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। एनरिक नॉर्टजे और इमरान ताहिर ने 2-2 विकट लिए। लुंगी नगीडी एवं एंडीले फेकलुकवायो को 1-1 विकेट मिला। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत भी खराब रही। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मारक्रम ने फाफ डू प्लेसी (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और जब मैच रुका तब वह 67 रन बनाकर नाबाद थे। वैन डर डुसेन 28 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा ने 1-1 विकेट लिया।
 

Created On :   18 March 2019 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story