टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार नंबर-1 के करीब, टॉप-10 में अकेले भारतीय, कोहली को भी फायदा

टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार नंबर-1 के करीब, टॉप-10 में अकेले भारतीय, कोहली को भी फायदा
आईसीसी टी-20 रैंकिंग टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार नंबर-1 के करीब, टॉप-10 में अकेले भारतीय, कोहली को भी फायदा
हाईलाइट
  • तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अकेले भारतीय हैं
  • जो टॉप-10 में शामिल हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। टी-20 फॉर्मेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव को आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी की तरफ से बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय मध्यक्रम के बैटर एक स्थान की छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ा है। अब जाहिरतौर पर उनकी निगाहें पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान से आगे निकलने पर होगी तो फिलहाल इस लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं। सूर्यकुमार आईसीसी के टॉप-10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अकेले भारतीय हैं। 

60 रेटिंग पॉइंट्स का है अंतर 

मौजूदा लिस्ट में रिजवान 861 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि सूर्या के फिलहाल 801 पॉइंट्स हैं। सूर्या को उनसे आगे निकलने के लिए 60 पॉइंट्स के अंतर को कम करना होगा। हालांकि, सूर्या और बाबर के बीच भी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है क्योंकि दोनों के बीच सिर्फ दो पॉइंट्स का ही अंतर है। बाबर आजम 799 अंक के साथ तीसरे नंबर पर हैं। दोनों ही टीमें फिलहाल क्रिकेट खेल रही है। पाकिस्तान जहां इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है वहीं भारत आज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने जा रही है। 

कोहली को भी एक पायदान का फायदा

खराब दौर का सामना कर फॉर्म में लौटे विराट खोली को भी रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है, जो अब 15वें नंबर पर आ गए हैं। कोहली के 606 अंक हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा 13वें स्थान पर हैं। 

उधर, गेंदबाजी की बात करें तो फिलहाल डेथ ओवर्स को लेकर आलोचना का सामना कर रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अकेले भारतीय हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। हालांकि, भुवी को ताजा रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है, वह 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल ने 11 पायदान  की छलांग लगाते हुए 18वें नंबर कब्जा जमाया है। अक्षर को रवींद्र जडेजा के चोट के कारण बाहर होने पर अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया गया है।

Created On :   28 Sep 2022 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story