इंग्लैंड फतह करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, रोहित के सामने सीरीज बचाने की चुनौती 

The Indian team will come down with the intention of conquering England
इंग्लैंड फतह करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, रोहित के सामने सीरीज बचाने की चुनौती 
भारत बनाम इंग्लैंड इंग्लैंड फतह करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, रोहित के सामने सीरीज बचाने की चुनौती 

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की अंतिम और निर्णायक मुकाबला आज मंगलवार 17 जुलाई को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा। पहले मुकाबलें मे भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की वहीं दूसरे मुकाबलें मे इंग्लैंड ने पलटवार कर भारत को शिकस्त देकर सीरीज 1-1 से बराबर की। अब सीरीज के आखरी मुकाबलें मे दोनों ही टीमें जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी। 

भारतीय टीम की नजरे सीरीज जीत पर

टेस्ट सीरीज मे जीत का सुनहरा मौका गंवाने और टी-20 सीरीज मे जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम की निगाहें वनडे सीरीज को भी अपने नाम करने पर होगी। पहले मुकाबलें मे एकतरफा जीत और दूसरे मुकाबलें मे करारी हार के बाद रोहित ब्रिगेड तीसरे वनडे मे सीरीज जीत का इरादा लेकर मैदान पर उतरेगी। रोहित अभी तक अपनी कप्तानी में एक भी सीरीज नहीं हारे है। भारतीय टीम ने आखरी बार इंग्लैंड की जमीन पर साल 2014 मे एम. एस. धोनी की कप्तानी मे वनडे सीरीज जीती थी। 

दोनों ही टीमों की गेंदबाजी अच्छी

वनडे सीरीज के दोनों ही मुकाबलों मे भारतीय गेंजबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंग्रेजी बल्लेबाजो को बड़ा टोटल बनाने नही दिया। वहीं पहले मैच मे एक भी विकेट हासिल न कर पाने वाले अंग्रेजी गेंदबाजों ने दूसरे मैच मे शानदार वापसी करते हुए भारतीय टीम को केवल 146 रनों पर ढेर कर दिया। 

बल्लेबाजों के लिए मददगार रहता है मैनचेस्टर ग्राउंड

दोनों ही टीमों के बल्लेबाज सीरीज के दोनों मैचों मे कोई खास जलवा नही दिखा पाए है। हालांकि, पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन दूसरे मुकाबलें मे दोनों ही बल्लेबाज फेल हुए। आज मैनचेस्टर के मैदान पर दोनों ही टीमों के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम को मैच जीताने की कोशिश करेंगे, वैसे भी मेनचेस्टर की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती हैं और पांचवे टेस्ट मे इंग्लैंड टीम ने इसी ग्रांउड पर चौथी पारी में 350 से अधिक के टारगेट को बड़ी ही आसानी से हासिल किया था। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉप्ली

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल


 

Created On :   17 July 2022 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story