आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए महिला मैच अधिकारी पैनल में भारत की तीन महिलाएं शामिल

Three Indian women included in womens match officials panel for ICC Womens T20 World Cup 2023
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए महिला मैच अधिकारी पैनल में भारत की तीन महिलाएं शामिल
क्रिकेट आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए महिला मैच अधिकारी पैनल में भारत की तीन महिलाएं शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण पहली बार, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका में आगामी महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए मैच अधिकारियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें भारत से तीन महिलाएं शामिल हैं।

क्रिकेट में महिलाओं के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में तीन मैच रेफरी और 10 अंपायर की 13-सदस्यीय महिला टीम बनाई गई है। उन 13 अधिकारियों में से तीन भारतीय होंगी, जिसमें मैच रेफरी जीएस लक्ष्मी और दो अंपायर वृंदा राठी और एन जननी शामिल हैं।

आगामी टूर्नामेंट में तीन मैच रेफरी में से एक, लक्ष्मी ने पिछले साल टी20 में रेफरी के एक दशक का समय पूरा कर लिया। वृंदा और जननी पहली बार किसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगी।

उन्होंने कहा, हम महिला टी20 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों के इस पैनल की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। हाल के वर्षों में महिला क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है और इसके हिस्से के रूप में हम यह सुनिश्चित करने के लिए रास्ते बना रहे हैं कि अधिक महिलाओं को सर्वोच्च स्तर पर कार्य करने का अवसर मिले।

आईसीसी महाप्रबंधक क्रिकेट वसीम खान ने कहा, यह घोषणा इस जगह में हमारे इरादे का प्रतिबिंब है और हमारी यात्रा की शुरूआत है, जहां पुरुष और महिलाएं हमारे खेल में समान अवसरों का आनंद लेती हैं। हम अपनी महिला मैच अधिकारियों का समर्थन जारी रखने और अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं उन्हें टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

आगामी महिला टी20 विश्व कप के लिए पैनल में इस आयोजन में पहली बार शामिल होने वाली सात खिलाड़ी शामिल हैं और यह घोषणा वैश्विक टूर्नामेंटों में महिलाओं की संख्या में लगातार वृद्धि के बाद की गई है। महिला टी20 विश्व कप 2020 और महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में आठ महिला अधिकारी शामिल थीं, जबकि नौ महिलाएं दक्षिण अफ्रीका में चल रहे आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में शामिल हुई हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Jan 2023 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story