अंडर-19 विश्वकप : बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, भारत से होगा सामना

Under-19 World Cup: Bangladesh in final for the first time, will face India
अंडर-19 विश्वकप : बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, भारत से होगा सामना
अंडर-19 विश्वकप : बांग्लादेश पहली बार फाइनल में, भारत से होगा सामना
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए
  • बांग्लादेश के लिए महामुदुल हसन जॉय ने जड़ा शतक
  • बांग्लादेश ने 44.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया

डिजिटल डेस्क, पोचटेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका)। बांग्लादेश ने गुरुवार को सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे। बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 44.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है, जहां उसका सामना मौजूदा चैंपियन भारत से होगा।

 

 

बांग्लादेश के लिए महामुदुल हसन जॉय ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रनों की पारी खेली। तौहित हृदॉय और कप्तान शहादत हुसैन ने उनका अच्छा साथ देते हुए 40-40 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। कप्तान टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड को व्हीलर ग्रीनॉल ने नाबाद 75 रनों की पारी खेल किसी तरह 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने 83 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 44 रनों का अहम योगदान दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कीवी टीम को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। शोरीफुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। शमीम हुसैन और हसन मुराद ने दो-दो सफलताएं अर्जित कीं।

Created On :   6 Feb 2020 7:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story