साल 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में टॉप पर रहे कोहली और रोहित

Virat Kohli and Rohit Sharma end 2019 at top of ICC ODI rankings
साल 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में टॉप पर रहे कोहली और रोहित
साल 2019 के अंत में वनडे रैंकिंग में टॉप पर रहे कोहली और रोहित

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल का अंत शानदार तरीके से किया है। ICC द्वारा वनडे की ताजा जारी रैंकिंग में कोहली पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के 887 अंक और रोहित के 873 अंक हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने बीते रविवार को विंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अर्धशतकीय पारियां खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इसी के साथ कोहली ने साल का अंत खेल के तीनों प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के तौर पर किया तो इस मामले में रोहित दूसरे स्थान पर रहे। हां, रोहित हालांकि श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयासूर्या के 22 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ने में सफल रहे।

रोहित ने इस साल बतौर सलामी बल्लेबाज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2442 रन बनाए जो अभी तक एक साल में किसी भी सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। उनसे पहले यह रिकार्ड जयासूर्या के नाम था।

वहीं, विंडीज के सलामी बल्लेबाज शै होप को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। होप ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में कुल 222 रन बनाए और इसी कारण वह पांच स्थान आगे बढ़ते हुए नौवें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले मैच में नाबाद 102 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

होप की टीम के साथ शिमरन हेटमायेर को भी फायदा हुआ है। वह छह स्थान आगे बढ़ते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं जबकि निकोलस पूरन 33 स्थान आगे बढ़ते हुए 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Created On :   23 Dec 2019 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story