कोरोनावायरस: विराट ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की, कहा- यह लड़ाई आसान नहीं

कोरोनावायरस: विराट ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की, कहा- यह लड़ाई आसान नहीं
हाईलाइट
  • कोहली ने साथ ही लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की
  • विराट कोहली ने नागरिकों से लाकडाउन का पालन करने की अपील की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केंद्र सरकार द्वारा लगए गए लॉकडाउन को लेकर देश के नागरिकों से अपील की है कि वह इस दौरान घरों में ही रहें और लाकडाउन का पालन करें। कोहली ने साथ ही लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह मानने की भी अपील की है।

कोहली ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, मैं विराट कोहली आज आपसे एक खिलाड़ी नहीं बल्कि एक भारतीय होने के नाते बात कर रहा हूं। जो कुछ मैंने बीते कुछ दिनों में देखा। लोगों की भीड़, सड़क पर घूमते लोग। कर्फ्यू का पालन न करना, लॉकडाउन का पालन न करना। यह देखकर मुझे लगा कि हम इस लड़ाई को बहुत ही साधारण तरीके से देख रहे हैं।

कोहली ने कहा, यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है, जितनी दिखती है। इसलिए मेरी आज आप सभी से यही विनती है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सरकार ने हमें जो भी दिशा निर्देश दिए हैं उसे पूरी ईमानदारी से मानें। यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा।

इसलिए हमारी सरकार, हमारे स्वास्थ विशेषज्ञ इसके लिए काफी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन यह चीजें तभी सफल हो पाएंगी जब हम भारतीय नागरिक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। मस्ती मजाक करने के लिए सड़कों पर निकलना, इस स्थिति का फायदा उठाना मेरे लिए यह अपने देश से ईमानदारी नहीं है।

मैं आप लोगों के साथ मिलकर यह चीज ठीक होते देखना चाहता हूं और आपसे अपील करता हूं कि आप सरकार के आदेशों का पालन करें। भारतीय सरकार ने कोरोनावायरस के प्रभाव को रोकने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए हैं।

Created On :   27 March 2020 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story