वसीम जाफर ने उमरान मलिक की प्रशंसा की

Wasim Jaffer praised Umran Malik
वसीम जाफर ने उमरान मलिक की प्रशंसा की
क्रिकेट वसीम जाफर ने उमरान मलिक की प्रशंसा की
हाईलाइट
  • मलिक श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सात विकेट लिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी वसीम जाफर ने उमरान मलिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनमें काफी सुधार हुआ है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में देखने के बाद से युवा सीमर की विकेट लेने की क्षमता भी बढ़ी है।

आईपीएल 2022 के दौरान चयनकर्ताओं को अपनी तेज गति से प्रभावित करने के बाद पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मलिक श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सात विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

जाफर ने ईएसपीएन क्रिक इंफो के हवाले से कहा, मैंने सोचा कि उनमें काफी सुधार हुआ है। चूंकि मैंने उन्हें आईपीएल में देखा था इसलिए मुझे लगा कि वह इस प्रारूप में हमेशा महंगे रहेंगे क्योंकि उनके पास बहुत अधिक वैरिएशन या धीमी गेंदें नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, गति के साथ जो कुछ भी आता है वह मैदान से बाहर चला जाता है क्योंकि बल्लेबाज उस गति का उपयोग करने के लिए काफी चतुर होते हैं। लेकिन उनकी लाइन और लेंथ में काफी सुधार हुआ है। उनके पास विकेट लेने की क्षमता भी है। वह खेलों में महंगे रहे हैं, लेकिन उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। इसलिए, जब से मैंने उन्हें आईपीएल में देखा है, तब से उसमें काफी सुधार हुआ है।

राजकोट में तीसरे और अंतिम टी20 में, मलिक ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका और महेश तीक्षाना के रूप में दो विकेट चटकाए, जबकि तीन ओवर में 10.30 की इकॉनोमी से 31 रन दिए। भारत ने अंतिम टी20 में श्रीलंका पर 91 रन दर्ज किए और शनिवार को तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jan 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story