कोरोना के डर से महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड रद्द

Womens Cricket World Cup qualifier round canceled due to fear of Corona, ICC decided
कोरोना के डर से महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड रद्द
आईसीसी ने किया फैसला कोरोना के डर से महिला क्रिकेट विश्व कप का क्वालीफायर राउंड रद्द
हाईलाइट
  • प्रतिबंध इतने कम समय में लगाए जाने कारण टीमों को वापसी घर भेजा जा रहा है

डिजिटल डेस्क, दुबई। बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज ने अगले साल न्यूजीलैंड में महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। हालांकि, मेजबान देश जिम्बाब्वे, दक्षिणी अफ्रीका सहित कई देशों में नए कोविड वेरिएंट मिलने के बाद यात्रा पर लगाए गए प्रतिबंध को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को क्वालीफायर राउंड को बीच में ही रद्द कर दिया।

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर राउंड को रद्द करने का निर्णय नौ टीमों के टूर्नामेंट के प्रारंभिक लीग चरण के दौरान लिया गया, जिसे न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए अंतिम तीन टीमों का फैसला करना था।

आईसीसी ने कहा, टूर्नामेंट खेलने के लिए शीर्ष रैंकिंग की टीमों को क्वालीफाई करने का फैसला किया गया। इसलिए, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में आगे बढ़ेंगे।

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, हम इस घटना के शेष कार्यक्रम को रद्द करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं, लेकिन कई अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध इतने कम समय में लगाए जाने कारण टीमों को वापसी घर भेजा जा रहा है।

आईएएनएस

Created On :   27 Nov 2021 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story