विश्व कप हो चुका है, इसे अब भुला देना चाहिए: हार्दिक पांड्या

World Cup is over, it should be forgotten: Hardik Pandya
विश्व कप हो चुका है, इसे अब भुला देना चाहिए: हार्दिक पांड्या
क्रिकेट विश्व कप हो चुका है, इसे अब भुला देना चाहिए: हार्दिक पांड्या
हाईलाइट
  • भारत सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी

वेलिंग्टन, 18 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के टी20 कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह पूरी तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल से बाहर होने की निराशा को पीछे छोड़ दिया है।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों आस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गए थे, तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के माध्यम से टी20 विश्व कप 2024 के लिए पुनर्निर्माण की राह पर हैं, जिसका पहला मैच शुक्रवार को बिना गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द हो गया।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो विश्व कप हो चुका है। मैंने इसे अब पीछे छोड़ दिया है। मैंने पहले भी कहा था, निराशा होगी, इससे निकलने में कुछ समय लगेगा। लेकिन उसी समय , यह एक नई शुरूआत है।

हार्दिक ने प्रसारकों के साथ बातचीत में कहा, विश्व कप हो चुका है, अब हम आगे बढ़ने की सोच रहे हैं। अब हम इस श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि यहां से दो साल की यात्रा शुरू हो गई है। इसलिए हम भविष्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं क्योंकि जो पहले ही हो चुका है, आप उसे नियंत्रित नहीं कर सकते।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे पहली पसंद के खिलाड़ियों को आराम देने के साथ, भविष्य में चीजों की टी20 योजना के लिए यह ईशान किशन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और उमरान मलिक जैसे युवाओं को अच्छा प्रदर्शन करने और टीम में बने रहने का मौका देता है।

उन्होंने कहा, मैं अन्य खिलाड़ियों को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे ठीक उसी का पालन करेंगे जो प्रबंधन या कप्तान कहेंगे। मैं इसके बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं क्योंकि मैं यहां लगभग पांच-छह साल से हूं। मेरे लिए यह जानना पर्याप्त है कि यदि मुझे किसी से कुछ कहना है, वे निश्चित रूप से सुनेंगे क्योंकि वे सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं।

तेज गेंदबाजी आलराउंडर हार्दिक ने देखा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार खेलने के कारण भारतीय टीम में आने वाले युवाओं के पास काफी अनुभव है।

उन्होंने कहा, यहां तक कि जो युवा आए हैं, वे अब युवा नहीं रहे हैं। ये लोग उम्र से युवा हैं, लेकिन अनुभव से नहीं। वे पांच-छह साल से आईपीएल खेल रहे हैं, जो दुनिया की सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी लीगों में से एक है।

भारत में युवाओं से भरी एक टीम के क्षेत्ररक्षण के साथ, हार्दिक को लगता है कि पहली प्राथमिकता नए खिलाड़ियों को टीम में सहज बनाना और उनकी संबंधित भूमिकाओं पर स्पष्टता प्राप्त करना होगा।

 

आरजे/आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Nov 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story