Australia vs Afghanistan Live Updates: ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, तीन विकेट से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, तीन विकेट से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया
दोनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबला जीतना जरूरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस ऐतिहासिक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्तान को तीन विकटों से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया की इस ऐतिहासिक जीत में ग्लेन मैक्सवेल ने अहम भूमिका निभाई। जिन्होंने चेज करते हुए वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए महज 128 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्कों की मदद से 201 रनों की नाबाद पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल की इस ऐतिहासिक पारी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टूर्नामेंट में जीत का छक्का लगाते हुए सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया। जबकि दूसरी ओर इब्राहिम जादरान (129 रन) की शतकीय पारी बेकार गई और अफगानिस्तान की टीम नॉक-आउट राउंड में पहुंचने की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाने से चुक गई।

Live Updates

  • 7 Nov 2023 5:05 PM GMT

    ग्लेन मैक्सवेल ने दिलाई ऐतिहासिक जीत

    महज 91 रनों पर सात बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी खेलते हुए कप्तान पैट कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर अफगानिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल 128 गेंदों में 201 रन और कप्तान कमिंस 68 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। पारी के 47वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने मुजीब उर रहमान की चार गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका लगाकर मुकाबले को खत्म किया।

  • 7 Nov 2023 4:28 PM GMT

    ग्लेन मैक्सवेल ने पूरे किए डेढ़ सौ रन

    ताबड़तोड़ शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया की मुकाबले में वापसी कराने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने चोटिल होने के बावजूद अपनी पारी को जारी रखते हुए महज 105 गेंदों में डेढ़ सौ रन पूरे किए। इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौके और 5 छक्के निकले। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 43 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 245 रन है।

  • 7 Nov 2023 3:46 PM GMT

    मैक्सवेल-कमिंस ने निभाई शतकीय साझेदारी

    महज 91 रनों पर सात बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बीच मैदान उतरी ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस की जोड़ी ने आठवें विकेट के लिए महज 90 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। इस दौरान मैक्सवेल के बल्ले से 80 से ज्यादा रन बनाए। जबकि कमिंस के बल्ले से महज 8 रन निकले। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 35 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 200 रन है।

  • 7 Nov 2023 3:37 PM GMT

    ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया तूफानी शतक

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने जीवनदान मिलने के बाद ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 76 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से टूर्नामेंट में दूसरा शतक ठोक दिया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 186 रन है।

  • 7 Nov 2023 3:25 PM GMT

    मैक्सवेल-कमिंस ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    सात बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया और ऑस्ट्रेलिया की मुकाबले में वापसी कराई। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 29 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 158 रन है।

  • 7 Nov 2023 3:11 PM GMT

    ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया शानदार अर्धशतक

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फेल होने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरी ग्लेन मैक्सवेल ने एक छोर को संभाले रखा और महज 51 गेंदों में सात चौकों की मदद से अर्धशतक लगाया। हालांकि, इस दौरान अफगानिस्तान के फिल्डर्स ने उन्हें दो जीवनदार दिया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 27 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 140 रन है।

  • 7 Nov 2023 2:42 PM GMT

    मिचेल स्टार्क भी लौटे पवेलियन

    मार्कस स्टोइनिस का बड़ा विकेट लेने के बाद राशिद खान ने मिचेल स्टार्क को भी अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टार्क को 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजने के लिए विकेटकीपर इकरम अलीखिल ने एक शानदार कैच लपका। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 19 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 95 रन है।

  • 7 Nov 2023 2:31 PM GMT

    राशिद की फिरकी में फंसे स्टोइनिस

    अपने पहले ओवर में अंपायर कॉल की वजह से मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन ना भेज पाने वाले राशिद खान ने अगले ओवर में उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर ऑस्ट्रेलिया को छठवां झटका दिया। स्टोइनिस 7 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 17 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 89 रन है।

  • 7 Nov 2023 2:23 PM GMT

    रन आउट होकर पवेलियन लौटे लाबुशेन

    पावरप्ले के अंदर ही टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के बुरी तरह फेल होने के बाद मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने पिछले कुछ ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाली। लेकिन खराब रनिंग की वजह से मार्नस लाबुशेन को 14 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। डेविड वॉर्नर का कैच छोड़ने वाले रहमत शाह ने डायरेक्ट हिट मारकर लाबुशेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 15 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 73 रन है।

  • 7 Nov 2023 1:54 PM GMT

    पहला पावरप्ले रहा अफगानिस्तान के नाम

    एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को बचाने के लिए मैदान पर उतरी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को परास्त कर दिया। पहले पावरप्ले में नवीन उल हक और अजमतुल्लाह उमरजई ने दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 10 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 51 रन है।

Created On :   7 Nov 2023 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story