Australia vs New Zealand Live Updates: लगातार दूसरे दिन देखने मिला रोमांचक मुकाबला, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से दी न्यूजीलैंड को मात

लगातार दूसरे दिन देखने मिला रोमांचक मुकाबला, अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से दी न्यूजीलैंड को मात
  • अपना 100वां वर्ल्ड कप मैच खेल रही है ऑस्ट्रेलिया
  • अपना 100वां वनडे मुकाबला खेल रहे हैं सेंटनर

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 27वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद पर 5 रनों से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस धमाकेदार जीत में ट्रैविस हेड (109 रन) और डेविड वॉर्नर (81 रन) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों बल्लेबाजों की जोड़ी ने 175 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े टोटल की नींव रखी। जबकि न्यूजीलैंड की ओर से रचिन रविंद्र (116 रन) का शतक और जिमी नीशम (58 रन) की अंतिम ओवरों में तूफानी पारी बेकार गई।

Live Updates

  • 28 Oct 2023 1:05 PM GMT

    आखिरी गेंद पर जीती ऑस्ट्रेलिया

    अंतिम गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 5 रनों से मात दी। मैच के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी और अर्धशतक बनाकर खेल रहे जिमी नीशम ने तीन गेंदों में 6 रन बनाए। जबकि स्टार्क ने एक वाइड का पंजा देकर जीत के अंतर को और कम कर दिया। लेकिन पांचवीं गेंद पर दो रन चुराने की कोशिश में नीशम 58 रन बनाकर रन आउट हो गए और आखिरी बल्लेबाज लॉकी फर्ग्यूसन अंतिम गेंद पर छक्का नहीं लगा सके। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मुकाबले को अपने नाम करके टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की। 

  • 28 Oct 2023 12:50 PM GMT

    जिमी नीशम ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

    इस मेगा इवेंट में अपना पहला मुकाबला खेल रहे जिमी नीशम ने मुश्किल परिस्थितियों में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के निकले।

  • 28 Oct 2023 12:42 PM GMT

    न्यूजीलैंड ने गंवाया अपना आठवां विकेट

    सेंटनर के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मैट हेनरी ने जिमी नीशम के साथ मिलकर एक छोटी सी साझेदारी निभाई और न्यूजीलैंड को जीत के करीब लेकर गए। लेकिन कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें पवेलियन भेजकर न्यूजीलैंड को आठवां झटका दिया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 47 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 346 रन है।

  • 28 Oct 2023 12:25 PM GMT

    मिचेल सेंटनर भी लौटे पवेलियन

    डेरिल मिचेल औैर कप्तान टॉम लेथम का बड़ा विकेट हासिल करने वाले एडम जैम्पा ने अपने आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को एक और बड़ा झटका देते हुए मिचेल सेंटनर को पवेलियन भेजा। सेंटनर 12 गेंदों में 17 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर मैक्सवेल के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 44 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 324 रन है।

  • 28 Oct 2023 12:14 PM GMT

    शतकवीर रचिन रविंद्र लौटे पवेलियन

    इस अहम मुकाबले में अपनी धमाकेदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाया और तेजी से रन बटोरते हुए न्यूजीलैंड को जीत के करीब लेकर जा रहे थे। लेकिन विपक्षी कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें अपनी स्लोअर गेंद पर मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराकर उनकी शानदार पारी खत्म की। रचिन रविंद्र 89 गेंदों में 116 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 42 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 306 रन है।

  • 28 Oct 2023 11:55 AM GMT

    रचिन का शतक और फिलिप्स लौटे पवेलियन

    अपने पहले ही वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले रचिन रविंद्र ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस अहम मुकाबले में रचिन ने एक बार फिर से धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 77 गेंदों में अपना दूसरा शतक ठोक दिया। लेकिन इसी ओवर में ग्लेन फिलिप्स मैक्सवेल की फिरकी में फंसकर 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 265 रन है।

  • 28 Oct 2023 11:30 AM GMT

    कप्तान टॉम लेथम लौटे पवेलियन

    डेरिल मिचेल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान टॉम लेथम ने रचिन रविंद्र के साथ मिलकर शानदार साझेदारी निभाई और न्यूजीलैंड के स्कोर दो सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन अपने पिछले स्पेल में मिचेल को आउट करने वाले एडम जैम्पा ने दोबारा से अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए विपक्षी कप्तान को पवेलियन भेजा। कप्तान लेथम 22 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 32 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 224 रन है।

  • 28 Oct 2023 11:13 AM GMT

    रचिन रविंद्र ने लगाया शानदार अर्धशतक

    डेरिल मिचेल के साथ हुई साझेदारी में एंकर रोल निभाने वाले रचिन रविंद्र ने उनके पवेलियन लौटने के बाद तेजी से रन बनाने की कमान संभाली और मिचेल स्टार्क को एक शानदार छक्का लगाकर महज 49 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 28 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 187 रन है। 

  • 28 Oct 2023 11:00 AM GMT

    जैम्पा की फिरकी में फंसे डेरिल मिचेल

    इनफॉर्म बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने इस अहम मुकाबले में भी शानदार शुरुआत करते हुए अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतक के बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में मिचेल एडम जैम्पा की गेंद पर मिचेल स्टार्क को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। मिचेल ने 51 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 25 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 171 रन है।

  • 28 Oct 2023 10:50 AM GMT

    डेरिल मिलेच ने जड़ा शानदार अर्धशतक

    इस पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे डेरिल मिचेल ने एक बार फिर से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 42 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने पारी के 22वें ओवर में डेढ़ सौ का आंकड़ा पार किया। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 22 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 154 रन है।

Created On :   28 Oct 2023 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story