पाक पेसर शाहीन अफरीदी ने 100वां टेस्ट विकेट लिया

पाक पेसर शाहीन अफरीदी ने 100वां टेस्ट विकेट लिया

डिजिटल डेस्क, गॉल। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने रविवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच के दौरान अपना 100वां टेस्ट विकेट हासिल किया और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे पाकिस्तान के 19वें खिलाड़ी बन गए। अफरीदी ने खेल के दूसरे ओवर में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशान मदुष्का को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।

पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाजी की शुरुआत करने के बाद 23 वर्षीय खिलाड़ी ने आधिकारिक तौर पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। वह लगभग एक साल बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेल रहे हैं। पिछले साल गॉल में ही श्रीलंका के खिलाफ एक मैच में गेंद रोकने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर उनके घुटने में चोट लग गई थी।

तेज गेंदबाज ने पिछले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की, लेकिन फाइनल में पहले से चोटिल उनका दाहिना घुटना मुड़ गया, जिसके कारण वह इंग्लैंड (टेस्ट) और न्यूजीलैंड (टेस्ट और वनडे) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने से चूक गए। वह आखिरकार इस साल की शुरुआत में लाहौर कलंदर्स के लिए लौटे।

मैच से पहले शाहीन ने हंबनटोटा में पीसीबी डिजिटल को बताया, "मैं उस देश में टेस्ट में वापसी करने के लिए बहुत उत्साहित था जहां मैं घायल हो गया था। चोटें एक एथलीट के जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन वापस आना अच्छा है। मैं रेड-बॉल क्रिकेट का बहुत आनंद लेता हूं और मैं टेस्ट में शतक से एक विकेट दूर हूं जो मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।"

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए टेस्ट टीम में नामित होने से पहले शाहीन इंग्लैंड में नॉटिंघमशायर के लिए खेल रहे थे। शाहीन ने कहा, "सफेद गेंद से खेलने के बाद लाल गेंद से क्रिकेट का आदी होने में समय लगता है। लेकिन कराची कैंप मेरे लिए फायदेमंद साबित हुआ है। टेस्ट क्रिकेट धैर्य की मांग करता है और आपको साथी गेंदबाजों के साथ साझेदारी में काम करना होता है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 July 2023 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story