चैम्पियंस ट्रॉफी 2025: अगले साल होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर घबराया पाकिस्तान, भारतीय टीम की वजह से दोबारा बिगड़ सकता है खेल

अगले साल होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर घबराया पाकिस्तान, भारतीय टीम की वजह से दोबारा बिगड़ सकता है खेल
  • अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी चैम्पियंस ट्रॉफी
  • अगले साल फरवरी-मार्च महीने में खेली जा सकती है चैम्पियंस ट्रॉफी
  • भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर आने को लेकर घबराया पीसीबी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले कुछ सालों में हर साल एक ना एक आईसीसी इवेंट होता ही है। इस साल भी जून महीने में वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। जबकि अगले साल आठ सालों के लंबे इंतजार के बाद चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन होने वाला है। यह आईसीसी इवेंट पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है। इसका आयोजन अगले साल फरवरी-मार्च महीने में किया जाएगा। लेकिन लगभग एक साल पहले ही मेजबान पाकिस्तान को एक बड़ा डर सताने लगा है।

क्या पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम?

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात से घबराया हुआ है कि कही पिछले साल एशिया कप वाला हाल चैम्पियंस ट्रॉफी के साथ भी ना हो जाए। जहां बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजा था। इसकी वजह से एशिया कप का टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला गया था। पीसीबी को इस बात का डर है कि बीसीसीआई एशिया कप की तरह चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भी अपनी टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजेगी।

बीसीसीआई सचिव से होगी बातचीत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात से इतना डरा हुआ है कि वह टूर्नामेंट के आयोजन से एक साल पहले ही बीसीसीआई से इस मुद्दे पर बातचीत करना चाहता है। आईसीसी एग्जीक्युटिव बोर्ड की मीटिंग अगले हफ्ते होने वाली है। इस मीटिंग में पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी बीसीसीआई सचिव जय शाह से इस मुद्दे पर बात करने वाले हैं। हालांकि, इसकी बहुत कम ही उम्मीद है कि बीसीसीआई पीसीबी के इस मुद्दे पर अभी फैसला बताए क्योंकि टूर्नामेंट में अभी एक साल का समय है।

भारत सरकार लेगी मुद्दे पर फैसला

इसके अलावा रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम को भेजने का फैसला भारत सरकार की ओर से ही किया जाएगा। बीसीसीआई को सरकार के आदेश का ही पालन करना होगा। पिछली बार एशिया कप में भी यही हुआ था। जब भारत सरकार ने भारतीय टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजने से इनकार कर दिया था। इसलिए टूर्नामेंट के आयोजन से एक साल पहले ही दौरे की परमिशन मिलने की पीसीबी की उम्मीद बड़ी गलतफहमी है।

Created On :   11 March 2024 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story