गब्बर इज बैक: आईपीएल से पहले फॉर्म में लौटे शिखर धवन, खेली धुंआधार पारी, पंजाब किंग्स के खेमें में दौड़ी खुशी की लहर

आईपीएल से पहले फॉर्म में लौटे शिखर धवन, खेली धुंआधार पारी, पंजाब किंग्स के खेमें में दौड़ी खुशी की लहर
  • आईपीएल से पहले धवन की फॉर्म मे वापसी
  • डीवाय पाटिल टूर्नामेंट में खेली तूफानी पारी
  • 51 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 शुरु होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। दो महीने तक चलने वाली इस मेगा क्रिकेट लीग के लिए सभी टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान शिखर धवन। उनकी मौजूदा फॉर्म देखकर लग रहा है कि वो आईपीएल के 17वें सीजन में धमाल मचाने वाले हैं। दरअसल, धवन फिलहाल डीवाय पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ब्लू टीम से खेल रहा भारतीय टीम का यह बल्लेबाज एक के बाद एक शानदार पारियां खेलकर आईपीएल से पहले फॉर्म में लौटने की पूरी तैयारी कर रहा है। बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई द्वारा शिखर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

खेली 99 रनों की नाबाद पारी

डीवाय पाटिल टूर्नामेंट में ब्लू टीम से खेल रहे शिखर ने 99 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने 51 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी इस तूफानी पारी से उन्होंने संकेत दे दिया है कि इस साल के आईपीएल में उनके बल्ले से रनों की बारिश होने वाली है। बता दें कि ब्लू और कैग टीम के बीच खेले गए इस मैच में ब्लू टीम ने शिखर धवन की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। वहीं 183 रनों का पीछा करने उतरी कैग टीम ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पिछले आईपीएल में था औसत प्रदर्शन

धवन के पिछले आईपीएल के परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने 11 मैचों में 41 के औसत से 373 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले थे। एक बल्लेबाज के रुप में धवन के कद को देखते हुए रनों के ये आंकड़े औसत ही माने जा सकते हैं। वहीं धवन के अभी तक के आईपीएल करियर की बात करें तो 16 सीजन में उन्होंने कुल 217 मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 6 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 50 अर्धशतक निकले हैं।

Created On :   7 March 2024 10:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story