भारतीय क्रिकेट: टेस्ट और घरेलू क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई ने तैयार किया बड़ा प्लान, आईपीएल के बराबर मिलेगी खिलाड़ियों को फीस!

टेस्ट और घरेलू क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई ने तैयार किया बड़ा प्लान, आईपीएल के बराबर मिलेगी खिलाड़ियों को फीस!
  • टेस्ट और घरेलू क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई का बड़ा प्लान
  • आईपीएल के बराबर मिलेगी खिलाड़ियों को फीस!
  • टेस्ट-घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की फीस में बदलाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि की बीसीसीआई ने बुधवार को खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान किया है। इस सीजन के लिए बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कुल 30 खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस दौरान बोर्ड ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे कई खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन लिया है। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया है। इससे पहले बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले सभी खिलाड़ियों का नेशनल टीम का हिस्सा नहीं होने पर घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य कर दिया था। अब टेस्ट क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों के इंटरेस्ट को बढ़ाने के लिए बीसीसीआई ने नया प्लान तैयार किया है।

खिलाड़ियों की बढ़ेगी मैच फीस

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलने की ओर आकर्षित हो इसलिए बीसीसीआई मैच फीस बढ़ाने का प्लान बना रही है। इसके साथ ही बोर्ड क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की सैलरी भी बढ़ाने के बारे में सोच रहा है। अपने इस प्लान को लेकर बोर्ड हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के साथ चर्चा कर रहा है। अपने इस प्लान के तहत बीसीसीआई टेस्ट मैच और फर्स्ट क्लास मैच फीस को तीन गुना बढ़ाने के बारे में सोच रही है।

आईपीएल के बराबर मिलेगा पैसा

बीसीसीआई के इस प्लान के तहत घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानि कि रणजी ट्रॉफी का पूरा सीजन खेलने वाले खिलाड़ी को लगभग 75 लाख रुपए मिल सकते हैं। यह फीस आईपीएल में मिलने वाली औसत फीस के बराबर है। इसके अलावा भारतीय टीम के लिए पूरे साल सभी टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को लगभग 15 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। यह फीस आईपीएल में मिलने वाली अधिकतम फीस के बराबर है। जानकारी के मुताबिक, बोर्ड इसी सीजन से मैच फीस में बदलाव कर सकता है क्योंकि नए कॉन्ट्रैक्ट के अंदर मैच फीस को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Created On :   29 Feb 2024 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story