हैदराबाद के मैदान पर सनराइजर्स और रॉयल चैलेंजर्स की भिडंत, हैदराबाद बिगाड़ेगी बैंगलोर का खेल या मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करेगी आरसीबी

  • मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत करना चाहेगी आरसीबी
  • दिल्ली की तरह हैदराबाद भी पलटवार कर बैंगलोर को बड़ा झटका देना चाहेगी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मुकाबला प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चार टीमों के लिए बेहद अहम रहने वाला है क्योंकि जहां बैंगलोर की टीम इस मुकाबले को जीतकर पंजाब और राजस्थान को पीछे छोड़ते हुए प्लेऑफ की रेस में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी। वहीं पूरे सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम अपना आखिरी होम मैच जीतकर सीजन को अच्छी तरह खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी आरसीबी

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों टीमों का इस सीजन में प्रदर्शन बिल्कुल अलग रहा है। जहां हैदराबाद की टीम को 12 मैचों में से 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वह प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे बैठी है। जबकि बैंगलोर की टीम भी इतने ही मैचों में 6 जीत और 6 हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। अब अपने अंतिम दो मैचों में आरसीबी हैदराबाद और गुजरात को हराकर 16 अंकों तक पहुंचना चाहेगी और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। वहीं हैदराबाद की टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरह अपने अंतिम दो मैचों में दूसरी टीमों का खेला बिगाड़कर सीजन को अच्छी तरह खत्म करना चाहेगी।

बैंगलोर पर भारी पड़ी है हैदराबाद

हैदराबाद और बैंगलोर के बीच अब तक आईपीएल में कुल 22 मैच खेले गए हैं। जिसमें से 12 मैचों में हैदराबाद ने बाजी मारी है। जबकि आरसीबी को महज 9 जीत मिली है। वहीं एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला। साल 2013 आईपीएल फाइनल में भी हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर ही अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था।

हैदराबाद में होगा हाई-वोल्टेज मुकाबला

दोनों टीमों के बीच का यह निर्णायक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां की पिच थोड़ी धीमी रहती है, जिसकी वजह से स्पिन गेंदबाज मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं अगर बल्लेबाज पिच पर थोड़ा समय बिता ले तो वह बड़ी ही आसानी से तेज गति से रन बना सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- एडन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, सनवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, फजल हक फारूकी और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- अनमोलप्रीत सिंह, ग्लेन फिलिप्स, अकील हुसैन, मयंक डागर, नीतीश रेड्डी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- वैशाख विजयकुमार, फिन एलन, शाहबाज अहमद, हिमांशु शर्मा, सुयश प्रभुदेसाई।

Created On :   18 May 2023 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story