आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: इंग्लैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से यशस्वी जायसवाल को हुआ फायदा, टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

इंग्लैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से यशस्वी जायसवाल को हुआ फायदा, टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
  • अच्छे प्रदर्शन से यशस्वी को हुआ फायदा
  • यशस्वी ने टेस्ट रैंकिंग में लाई बड़ी छलांग
  • पिछले दो टेस्ट में लगाए दो दोहरे शतक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पाचं मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीजर के शुरुआती तीन मुकाबलों में युवा भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने पिछले दो टेस्ट मैचों में लगातार दो दोहरे शतक लगाए हैं। यशस्वी को अपने इस शानदार प्रदर्शन का फायदा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में देखने को मिला है। जहां उन्होंने 14 पायदान की छलांग लगाई है। इसके अलावा राजकोट टेस्ट में शानदार शतक लगाने वाले कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा को भी टेस्ट रैंकिंग में फायद हुआ है।

भारतीय बल्लेबाजों को मिला फायदा

भारतीय टीम ने राजकोट के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को करारी मात थमाई थी। इसमें सबसे बड़ा योगदान यशस्वी जायसवाल, कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने दिया था। जहां यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार दोहरा शतक लगाया था। वहीं रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारियां खेली थी। इसकी बदौलत तीनों ही बल्लेबाजों को आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है। जहां यशस्वी जायसवाल 14 पायदान की छलांग लगातार 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं रोहित शर्मा 13वें नंबर से 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि रवींद्र जडेजा ने सात पायदान की छलांग लगाकर 34वां नंबर हासिल किया है।

केन विलियमसन अभी भी नंबर वन

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अभी भी पहले स्थान पर काबिज हैं। जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ हैं। इसके अलावा पिछले हफ्ते तक तीसरे नंबर पर मौजूद जो रूट को दो पायदान का नुकसान हुआ है। वह अब रैंकिंग में तीसरे से खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल और पाकिस्तान के बाबर आजम उनसे आगे निकल गए हैं। जहां डेरिल मिचेल तीसरे नंबर पर और बाबर आजम चौथे नंबर पर हैं। इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ना खेलने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में सातवें नंबर पर बरकरार हैं।

Created On :   21 Feb 2024 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story