भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: एक ही पारी में टूट गया 161 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड, एलेस्टर कुक से आगे निकल गए यशस्वी जायसवाल

एक ही पारी में टूट गया 161 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड, एलेस्टर कुक से आगे निकल गए यशस्वी जायसवाल
  • एलेस्टर कुक से आगे निकल गए यशस्वी जायसवाल
  • एक ही पारी में टूट गया 161 टेस्ट मैचों का रिकॉर्ड
  • एक पारी में कुक के करियर से ज्यादा छक्के लगाए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला गया था। जहां मुकाबले के चौथे दिन ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 434 रनों की करारी हार थमाई। भारतीय टीम की इस जीत में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक बार फिर से हीरो साबित हुए है। यशस्वी ने लगातार दूसरे मुकाबले में डबल सेंचुरी लगाई। इस दौरान उन्होंने अपनी एक पारी में ही वह कर दिखाया, जो इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलेस्टर कुक अपने 161 टेस्ट मैचों के करियर में नहीं कर पाए।

यशस्वी ने की छक्कों की बरसात

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 236 गेंदों में 214 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 12 गगनचुंबी छक्के निकले। अपनी इस पारी के साथ ही यशस्वी टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। अब यशस्वी जायसवाल पाकिस्तान के वसीम अकरम के साथ टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज हैं।

कुक से आगे निकले जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में अब तक कुल 22 छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही वह किसी एक टेस्ट सीरीज में 20 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनकी इस पारी को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलेस्टर कुक ने कहा, "मुझे लगता है कि इस पारी में यशस्वी ने मेरे पूरे टेस्ट करियर से ज़्यादा छक्के लगाए हैं।" एलेस्टर कुक ने अपने 161 टेस्ट मैचों के लंबे करियर में केवल 11 छक्के लगाए थे। जबकि यशस्वी ने अपनी एक पारी में ही उनके पूरे करियर से ज्यादा छक्के लगा दिए। हालांकि, एलेस्टर कुक के मुकाम तक पहुंचने के लिए यशस्वी जायसवाल को अभी सालों मेहनत करनी पड़ेगी।

Created On :   19 Feb 2024 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story