नियमित मौके नहीं मिलने पर बोले युजवेंद्र चहल, 'टीम संयोजन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता'

नियमित मौके नहीं मिलने पर बोले युजवेंद्र चहल, टीम संयोजन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता
  • नियमित मौके नहीं मिलने पर बोले युजवेंद्र चहल

डिजिटल डेस्क, गयाना। भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक रहे युजवेंद्र चहल को हाल के दिनों में टीम में नियमित जगह नहीं मिल पाई है, लेकिन इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि टीम संयोजन प्राथमिकता में सबसे ऊपर है और यह कोई नई बात नहीं है। 33 वर्षीय स्पिनर, जिन्हें तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, ने वापसी की और पहले टी20 में सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स को आउट कर अपनी छाप छोड़ी और 2/24 के आंकड़ों के साथ समापन किया।

लेग स्पिनर इस बात पर जोर देते हैं कि आसन्न एशिया कप और विश्व कप अभियानों (दोनों एकदिवसीय प्रतियोगिताओं) को देखते हुए उन्होंने व्यक्तिगत मोर्चे पर बहुत आगे के बारे में नहीं सोचा है, इसके बजाय वे आदर्श एकादश खोजने के महत्व पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, भले ही वह इसमें फिट बैठते हों या नहीं। चहल ने दूसरे टी20 से पहले संवाददाताओं से कहा, "फिलहाल मुझे चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। मैं एक समय में एक कदम के बारे में सोचता हूं। इस सीरीज के बाद हमारा कैंप होगा और फिर टीम की घोषणा की जाएगी। मैं अभी एशिया कप या विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहा हूं।"

"सातवें नंबर पर हम आम तौर पर रवींद्र जड़ेजा या अक्षर पटेल को खिलाते हैं। तीन स्पिनर तभी खेल सकते हैं जब विकेट स्पिन के अनुकूल हों। कुलदीप वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, वह शानदार लय में हैं और यही कारण है कि टीम उनका समर्थन कर रही है। मैं नेट्स पर काम करता रहता हूं ताकि जब भी मुझे मौका मिले मैं उसका फायदा उठा सकूं। उन्होंने कहा, ''टीम संयोजन हमारी प्राथमिकता है और यह कोई नई बात नहीं है।'' चहल ने यह भी कहा कि क्रिकेट एक टीम खेल है और इसमें सभी मैच खेलने का मौका मिलना संभव नहीं है.

उन्होंने कहा, "हम पेशेवर क्रिकेटर हैं। मैं दो महीने बाद खेल रहा था, आखिरी बार मैंने आईपीएल में खेला था। यह सब तैयारी के बारे में है। यह कोई व्यक्तिगत खेल नहीं है, आप यहां अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं। कई बार खिलाड़ियों को ऐसा करना पड़ता है दो श्रृंखलाओं के लिए बाहर बैठना, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वे टीम का हिस्सा नहीं हैं।'' "मैं बहुत खुश हूं कि मुझे हर रोज नीली जर्सी पहनने को मिल रही है। मैं घर पर नहीं बैठा हूं। मैं टीम के साथ यात्रा कर रहा हूं। मैं टीम का हिस्सा हूं।"

''मैंने शतरंज खेला है, यह एक व्यक्तिगत खेल है लेकिन क्रिकेट एक टीम खेल है। टीम में पंद्रह लोगों में से केवल ग्यारह ही खेल सकते हैं। पिछली कुछ श्रृंखलाओं में, जब मैं खेल रहा था तो कुलदीप को मौके नहीं मिल रहे थे।" भारत त्रिनिदाद में मेजबान टीम के खिलाफ चार रन से हार गया, धीमी तारौबा सतह पर 150 रन का पीछा करने में असमर्थ, मेजबान टीम के चतुर तेज आक्रमण के कारण, जिसने पर्यटकों के छह विकेट लिए।

चहल का मानना ​​है कि प्रोविडेंस की परिस्थितियों के बारे में सीमित जानकारी होने के बावजूद गयाना में टी-20 में आना बेहतर है। उन्हें भरोसा है कि टीम दूसरे गेम में वापसी करेगी। "हमें अभी भी चार मैच खेलने हैं। मुझे लगता है कि हमें वेस्टइंडीज को भी श्रेय देना चाहिए क्योंकि उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। हम हमेशा सोचते हैं कि अगर आप वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे हैं, तो आप 5-0 से जीतेंगे। ऐसा नहीं है सच है। यह सब इस बारे में है कि दिए गए दिन कौन बेहतर प्रदर्शन करता है। ''

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story